DA Image
26 मार्च, 2020|10:32|IST

अगली स्टोरी

BCCI को 2021 से महिला आईपीएल शुरू करना चाहिए: मिताली  राज

mithali raj  ap

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि बीसीसीआई को महिला आईपीएल आयोजित करने के लिए हमेशा का इंतजार नहीं करना चाहिए। उनका मानना है कि महिला आईपीएल की शुरुआत 2021 से कर देनी चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि महिला आईपीएल का स्तर पुरुष आईपीएल की अपेक्षा कम स्तर का होगा। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मिताली से हवाले से लिखा, “मुझे निजी तौर पर लगता है कि उन्हें महिला आईपीएल अगले साल से शुरू कर देना चाहिए, चाहे वो छोटे स्तर पर और कुछ बदले हुए नियमों के साथ ही क्यों न हो जैसे कि पहले संस्करण में पांच या छह विदेशी खिलाड़ियों को खेलाने की छूट हो जो पुरुष आईपीएल में चार तक सीमित है।” 

कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित हो सकती है टेस्ट चैंपियनशिप

बीसीसीआई ने बीते दो साल महिला आईपीएल के प्रदर्शनी मैच जरूर आयोजित किए हैं, लेकिन कहा है कि फुल महिला आईपीएल के लिए समय लगेगा। इस साल होने वाले महिला टी-20 चैलैंज में कुल सात मैच खेले जाएंगे। हालांकि इस समय कोरोना वायरस के कारण आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है। 

मिताली ने माना कि भारत के पास इस समय खिलाड़ियों की ज्यादा तादाद नहीं है, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम खरीद सकती हैं। मिताली ने कहा, “मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू खिलाड़ियों का ज्यादा पूल नहीं है, लेकिन उपाय यह हो सकता है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम बनाए। अगर पांच या छह फ्रेंचाइजियां ही शुरुआत करती हैं तो भी अच्छा होगा क्योंकि किसी भी स्थिति में, बीसीसीआई चैलेंजर टूर्नामेंट में चार टीमें रखेगी।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mithali Raj wants BCCI to organise womens IPL by 2021