फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकिस मामले में विराट कोहली और एमएस धोनी से भी आगे हैं मिताली राज, हैरान कर देंगे आंकड़े

किस मामले में विराट कोहली और एमएस धोनी से भी आगे हैं मिताली राज, हैरान कर देंगे आंकड़े

रविवार को भारतीय महिलाओं ने एक रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया। टीम को 265 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के...

किस मामले में विराट कोहली और एमएस धोनी से भी आगे हैं मिताली राज, हैरान कर देंगे आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Sep 2021 03:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रविवार को भारतीय महिलाओं ने एक रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया। टीम को 265 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 26 वनडे मैचों में चले आ रहे जीत के वर्ल्ड रिकॉर्ड के सिलसिले पर भी ब्रेक लगा दिया। इस रन चेज में भारतीय कप्तान मिताली राज ज्यादा योगदान नहीं दे सकीं और मात्र 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं, लेकिन इसके बावजूद वनडे के सफल रन चेज में उनका औसत विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भी ज्यादा है।

पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने T20 WC के लिए भारतीय टीम के चयन पर उठाए सवाल, कहा- इन 2 खिलाड़ियों को टीम में होना चाहिए

सफल तरीके से लक्ष्य का पीछा करते हुए मिताली का औसत 106 का है और इस दौरान उन्होंने 68 मैचों की 54 पारियों में 2127 रन बनाए है। बात करें धोनी के आंकड़ों की तो उन्होंने 116 मैचों की 75 पारियों में 102.71 की औसत से 2876 रन बनाए हैं। इसके अलावा कोहली ने सफल रन चेज में करीब 96 की औसत के साथ 89 मैचों की 86 पारियों में 5388 रन बनाए हैं।

IPL 2021 SRH vs RR: कब, कहां और कैसे देखें सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

भारत ने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जो ऐतिहासिक जीत हासिल की, वह भारतीय महिला वनडे टीम के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज है। इसके अलावा यह किसी भी टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा सर्वश्रेष्ठ रन चेज है। इस मल्टी-फॉर्मेट सीरीज में भारत की ये पहली जीत है। वनडे के बाद अब गुरुवार से दोनों टीमों के बीच पहला पिंक बॉल टेस्ट खेला जाएगा और उसके बाद तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। फिलहाल इस सीरीज में 4-2 से मेजबान टीम आगे है, लेकिन टेस्ट मैच में जो टीम बाजी मारेगी, उसे चार प्वॉइंट्स मिलेंगे। यानी भारत के पास जहां बढ़त बनाने का मौका होगा तो मेजबान टीम सीरीज पर अजेय बढ़त लेना चाहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें