फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेलने को बेकरार हैं मिशेल स्टार्क, कहा-यह क्रिकेट के लिहाज से शानदार होगा

भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेलने को बेकरार हैं मिशेल स्टार्क, कहा-यह क्रिकेट के लिहाज से शानदार होगा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि वह भारत के खिलाफ होने वाले अगली सीरीज में गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने के इच्छुक हैं। वर्ष 2018-19 के अपने आखिरी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जब भारत...

भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेलने को बेकरार हैं मिशेल स्टार्क, कहा-यह क्रिकेट के लिहाज से शानदार होगा
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 27 May 2020 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि वह भारत के खिलाफ होने वाले अगली सीरीज में गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने के इच्छुक हैं। वर्ष 2018-19 के अपने आखिरी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी उस वक्त कप्तान विराट कोहली ने दिन रात टेस्ट मैच खेलने के प्रस्ताव को गुलाबी गेंदों से खेलने की अनुभवहीनता के कारण ठुकरा दिया था।

भारत ने हालांकि, उसके बाद अपना पहला गुलाबी गेंदों से टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में पिछले साल खेला था। इस मैच को कराने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का एक टेस्ट गुलाबी गेंद के साथ रोशनी के तहत खेले जाने की घोषणा की थी। गांगुली ने फरवरी में कहा था कि हमने ऑस्ट्रेलिया में एक दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का फैसला किया है और इसकी औपचारिक घोषणा जल्द होगी।

शुभमन गिल ने बताया, कैसे युवा खिलाड़ियों को गाइड करते हैं विराट कोहली

भारत चार टेस्ट मैचों के लिए साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाला है। फिलहाल मैचों की तारीखें स्पष्ट नहीं की हैं लेकिन स्टार्क के अनुसार दोनों टीमों के बीच रोशनी में मैच खेला जाना एक महान विचार होगा। बाएं हाथ के गेंदबाज ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेलना क्रिकेट के लिहाज से शानदार होगा। उन्होंने कहा कि फैन्स इसे पसंद करेंगे। यह प्रतिस्पर्धा को एक नए स्तर पर ले जाएगा। भारत ने घरेलू मैदानों पर गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेला है, इसलिए वे इससे पूरी तरह से अंजान नहीं हैं। हमारा गुलाबी गेंदों से घरेलू मैदान पर खेलने का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है।

पूर्व क्रिकेटर ने बताया,क्यों भारत 2013 के बाद नहीं जीत पाया ICC खिताब

ऑस्ट्रेलिया ने गुलाबी गेंदों से खेले गए सभी सातों दिन-रात्रि टेस्ट मैच जीते हैं और स्टार्क का इन मैचों में रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उन्होंने सात मैचों में 19.23 के औसत से 42 विकेट लिए हैं। यह बाकी गेंदबाजों के मुकाबले सबसे अच्छा प्रदर्शन है। ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक गुलाबी गेंदों वाले टेस्ट खेले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें