फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत के लिए खतरे की घंटी, नेट्स में मिचेल स्टार्क ने दिखाई रफ्तार, मार्नश लाबुशेन का उखाड़ा स्टंप

भारत के लिए खतरे की घंटी, नेट्स में मिचेल स्टार्क ने दिखाई रफ्तार, मार्नश लाबुशेन का उखाड़ा स्टंप

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की नेट्स में गेंदबाजी प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह अपनी रफ्तार से चकमा देते हुए लाबुशेन को क्लीन बोल्ड करते हुए दिख रहे हैं।

भारत के लिए खतरे की घंटी, नेट्स में मिचेल स्टार्क ने दिखाई रफ्तार, मार्नश लाबुशेन का उखाड़ा स्टंप
Himanshu Singhलाइव हिन्दु्स्तान,नई दिल्लीFri, 02 Jun 2023 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं और खिताबी मुकाबले की जमकर तैयारी कर रहे हैं, पिछले कुछ दिनों की प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिली है। वहीं आईसीसी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रैक्टिस सेशन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क तूफानी गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। आईसीसी द्वारा शेयर वीडियो में मिचेल स्टार्क अपनी टीम के बल्लेबाज धाकड़ बल्लेबाज मार्शन लाबुशेन को क्लीन बोल्ड करते दिख रहे हैं, जबकि लाबुशेन गेंद की रफ्तार से चकमा खा गए और आउट होने के बाद हैरान नजर आए। 

भारतीय टीम ने अपना पिछला आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैम्पियंस ट्रॉफी में जीता था। टीम इसके बाद नॉकआउट मैचों के दबाव को झेलने में विफल रही। भारत को 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़। टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और फिर पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड की चुनौती से पार पाने में विफल रही। दो साल पहले डब्ल्यूटीसी के शुरुआती फाइनल में उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

भारत को चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली से काफी उम्मीदें होंगी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्ट में पांच शतक की मदद से 2,033 रन बनाए हैं और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद होगी कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम के लिए कुछ और महत्वपूर्ण योगदान देंगे। कोहली ने आईपीएल में अपनी जबर्दस्त फॉर्म के अलावा मार्च में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 186 रन की पारी खेली थी और वह पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम के खिलाफ खेलने के लिए बेताब होंगे।

वहीं ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि एशेज को लेकर हो रही बातचीत से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये आस्ट्रेलिया की तैयारियां बाधित नहीं होंगी और उन्होंने भारत के खिलाफ आगामी फाइनल को 'ग्रैंड फाइनल' भी करार दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से ओवल पर खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला 16 जून से शुरू होगी। 
लियोन ने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस से कहा ,''हम एशेज खेल रहे हैं लेकिन उससे पहले एक बड़ा मैच खेलना है। डब्ल्यूटीसी फाइनल हमारा ग्रैंड फाइनल है और यहीं से सत्र शुरू होगा ।''