DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: मिचेल स्टार्क ने अपने हमवतन ग्लेन मैकग्रा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

mitchell starc jpg

ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। लेकिन उसके तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 10 मैचों में 27 विकेट चटकाए। इसके साथ ही अब वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने ही हमवतन और पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ा। मैकग्रा ने साल 2007 ​के विश्व कप में 26 विकेट झटके थे।

READ ALSO: ICC CWC 2019: क्रिकेट की दुनिया को 23 वर्ष बाद मिलेगा नया विश्व चैंपियन

स्टार्क ने तोड़ा मैकग्रा का रिकॉर्ड
स्टार्क ने इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टॉ को पगबाधा आउट करते ही यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज करा ली। साल 2007 के विश्व कप में शॉन टैट और मुथैया मुरलीधरन ने 23-23 विकेट लिए थे। श्रीलंका के चामिंडा वास ने साल 2003 के विश्व कप में 23 विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 223 रनों पर सिमट गई। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 32.1 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mitchell Starc Becomes Leading Wicket Taker In A Single Edition Cricket World Cup Breaks Glenn McGrath World Cup Record