फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ पर लगाए गंभीर आरोप, वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लालच में...

मिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ पर लगाए गंभीर आरोप, वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लालच में...

मिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ पर आरोप लगाए हैं कि वह टी20 इंटरनेशनल में अच्छा परफॉर्म कर टी20 लीग्स में मोटा पैसा कमाना चाहते हैं, इस वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर इतना जोर दे रहे हैं।

मिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ पर लगाए गंभीर आरोप, वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लालच में...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने डेविड वॉर्नर के बाद स्टीव स्मिथ को लपेटे में लिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज पर आरोप लगाए हैं कि स्मिथ टी20 इंटरनेशनल में अच्छा परफॉर्म कर टी20 लीग्स में मोटा पैसा कमाना चाहते हैं, इस वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर इतना जोर दे रहे हैं। बता दें, स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन T20I क्रिकेट में कुछ खास नहीं रहा है, मगर वह फिर भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑडिशन देने में लगे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में वह बतौर ओपनिंग बैटर खेले थे। मगर इस पोजिशन पर वह कुछ कमाल नहीं कर पाए।

BCCI Central Contract: केएल राहुल-शुभमन गिल समेत 4 खिलाड़ियों का हुआ प्रमोशन; 11 नए चहरे हुए शामिल तो 7 बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की इस T20I सीरीज को कंगारुओं ने भले ही 3-0 के अंतर से जीता हो, मगर स्मिथ का प्रदर्शन इस दौरान फीका रहा था। पहले टी20 में प्लेइंग XI में जगह ना मिलने के बाद स्मिथ को दूसरे और तीसरे मुकाबले में खेलने का मौका मिला। डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी का स्मिथ फायदा नहीं उठा पाए और क्रमश: 11 व 4 के निजी स्कोर पर आउट हुए।

स्मिथ के T20I खेलने की उत्सुकता पर मिचेल जॉनसन ने द नाइटली में लिखे अपने कॉलम में लेकर कहा, "मुझे हैरानी होती है कि क्या वह वाकई में टी20 इंटरनेशनल खेलना चाहते हैं। बेशक, वह अपने टेस्ट करियर के समाप्ति के बाद दुनिया भर के अलग-अलग लीग्स में खेलेंगे और शायद इसलिए इसमें एक लालच है कि वह इंटरनेशनल स्तर और वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। अगर वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो उन्हें लीग क्रिकेट में मोटी रकम मिल सकती है।"

रजत पाटीदार होंगे IND vs ENG 5वें टेस्ट से बाहर? केएल राहुल ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की चिंता

जॉनसन ने इसी के साथ यह भी कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट स्टीव स्मिथ को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में चुनता है तो प्लेइंग XI में उनकी जगह बतौर ओपनिंग बैटर ही बनती है।

उन्होंने आगे लिखा, "ओपनिंग करने पर उन्हें समय और आंख जमाने का मौका मिलता है और एक बार अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो वह मैदान पर हर जगह शॉट्स खेल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास जिस तरह का विस्फोटक बैटिंग लाइनल है उसे देखते हुए स्मिथ ओपनिंग पर ही फिट बैठते हैं। मगर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप टीम में उन्हें चुनने से पहले देखना होगा कि वह लगातार रन बना रहे हैं या नहीं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें