फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK मैच में 'अनुभवी' आमिर को देखना चाहते हैं मिस्बाह उल हक, लेकिन कमजोरी भी बताई

IND vs PAK मैच में 'अनुभवी' आमिर को देखना चाहते हैं मिस्बाह उल हक, लेकिन कमजोरी भी बताई

मिस्बाह उल हक आगामी टी20 विश्व कप में मोहम्मद आमिर को खेलते देखना चाहते हैं, खासकर भारत बनाम पाकिस्तान मैच में। उनका मानना है कि आमिर का अनुभव टीम के काफी काम आएगा।

IND vs PAK मैच में 'अनुभवी' आमिर को देखना चाहते हैं मिस्बाह उल हक, लेकिन कमजोरी भी बताई
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप में मोहम्मद आमिर का अनुभव पाकिस्तान के काफी काम आने वाला है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच के लिए मोहम्मद आमिर का अनुभव चाहते हैं। हालांकि मिस्बाह ने ये भी माना कि आमिर के पास अब वैसी रफ्तार नहीं होगी, जैसी करियर के शुरुआती दिनों में थी। 

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में मिस्बाह उल हक ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी को याद किया। उन्हें लगा कि 2017 का आमिर और उनका मौजूदा संस्करण 2 बिल्कुल अलग खिलाड़ी होंगे। मिस्बाह ने कहा, ''मैं 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी की चर्चा करूंगा। मोहम्मद आमिर को हमने पहले देखा था और जिसे हम अब आईसीसी टी20 विश्व कप में देखेंगे, हमें निश्चित रूप से अंतर दिखाई देगा।''

मोहम्मद आमिर ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। आमिर ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया। शुरुआती झटकों से भारत उबर नहीं सका और 180 रन से मैच गंवाया। आमिर ने करीब तीन साल से ज्यादा समय के बाद नेशनल टीम में वापसी की है। उन्हें अप्रैल 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में चुना गया था। आमिर ने 2020 में संन्यास लिया था। हालांकि मोहम्मद आमिर ने टी20 विश्व कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए संन्यास से यू टर्न ले लिया है। 

मिस्बाह ने कहा, ''लेकिन अब फायदा उनके पास मौजूद अनुभव का होगा। वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं, खासकर अगर हम डेथ ओवरों की गेंदबाजी के लिहाज से देखें। आप दबाव में कैसा प्रदर्शन करते हैं, वैरिएशन को कैसे इस्तेमाल करें। मुझे लगता है कि इस बार वह इसे अच्छे से करेंगे। पारी के अंत में कोई फायदा उठा सकता है, हालांकि शुरुआत में वह प्रभाव वैसा नहीं हो सकता जैसा हमने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में देखा था।''

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने हैदराबाद में स्कूल के बच्चों के साथ खेला गली क्रिकेट, देखिए मजेदार वीडियो

उन्होंने आगे कहा, ''लेकिन हमने आमिर के अनुभव से जो देखा है, जैसे धीमी गेंदबाज़ी, ऑफ स्टंप के बाहर और यॉर्कर गेंदबाजी। सबसे महत्वपूर्ण बात भारत के खिलाफ बड़े मैचों में दबाव से निपटना है, जब आपने अच्छा प्रदर्शन किया था और पहले आपने महत्वपूर्ण चरणों में मैच जीते थे और बड़े बल्लेबाजों को गेंदबाजी की थी। भारत बनाम पाकिस्तान और अन्य मैचों में भी आमिर के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण होगा।" दोनों टीमें 9 जून को यूएसए में एक बड़े मुकाबले में आमने-सामने होंगी।