फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 2007 के बाद से इस शॉट को मारना छोड़ दिया है, पूर्व कप्तान ने बताया कारण

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 2007 के बाद से इस शॉट को मारना छोड़ दिया है, पूर्व कप्तान ने बताया कारण

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने बताया है कि 2007 के बाद से पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने रिवर्स स्वीप या स्कूप शॉट को मारना छोड़ दिया है, क्योंकि फाइनल में भारत के खिलाफ मैं आउट हो गया था। 

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 2007 के बाद से इस शॉट को मारना छोड़ दिया है, पूर्व कप्तान ने बताया कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Oct 2022 04:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम को करारा जवाब दिया, जिन्होंने मिस्बाह से पूछा था कि वर्तमान में पाकिस्तानी बल्लेबाज रिवर्स स्कूप या रिवर्स स्वीप जैसे अपरंपरागत (ऑर्थोडॉक्स) शॉट क्यों नहीं खेलते हैं। इस पर मिस्बाह ने बड़ा ही मदेदार जवाब दिया।

मिस्बाह ने कहा कि भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने रिस्क लेना बंद कर दिया था। ऐसा इसलिए था, क्योंकि मिस्बाह को पाकिस्तानी प्रशंसकों से बहुत आलोचना मिली, जब उन्होंने 2007 के टी 20 विश्व कप फाइनल मैच में श्रीसंत के हाथों जोगिंदर शर्मा की गेंद पर रिवर्स लैप खेला था।

अकरम और मिस्बाह दोनों एक टीवी पैनल का हिस्सा थे। इसी बीच अकरम ने मिस्बाह से पूछा कि पाकिस्तान के बल्लेबाज में रचनात्मकता की कमी क्यों है? अकरम ने पूछा था, "यह एक मिलियन डॉलर सवाल है। मैं समझता हूं कि आप सबसे अनुभवी हैं, आप अपने खेल को जानते हैं और आप अपनी कमजोरी और ताकत को जानते हैं, लेकिन हमारे क्रिकेट में मैंने कभी किसी को रिवर्स लैप या स्वीप शॉट लगाते नहीं देखा। मुझे पता है कि वे मिड-ऑन, मिड-ऑफ, स्क्वायर लेग और मिड-विकेट की ओर क्रिकेटिंग शॉट लगा सकते हैं।" 

इसके जवाब में मिस्बाह ने कहा, "मेरे बाद मारना छोड़ दिया है इन्होंने। 2007 फाइनल के बाद।" इस पर वसीम बोले - अरे हां, याद आया। मिस्बाह ने आगे कहा, "लोगों ने देखा कि इसको जीने नहीं दे रहे हैं तो हम भी नहीं मारेंगे। जो 15 चौके मारे थे, वो किसी को याद नहीं। मैंने जिंदगी में वो शॉट कभी मिस नहीं किया। अगर मैं सामने मारता, उधर भी तो फील्डर्स थे। अगर स्पिनर बॉल कर रहा है और फाइन लेग सर्किल में है, मैं उसके ऊपर से मार सकता था, वो भी फ्लाइट बॉल को। मेरी एग्जीक्यूशन ही गलत थी।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें