फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'बाबर अभी शुरुआत कर रहा है', विराट कोहली और आजम की तुलना पर मिसबाह उल हक ने दिया परफेक्ट जवाब

'बाबर अभी शुरुआत कर रहा है', विराट कोहली और आजम की तुलना पर मिसबाह उल हक ने दिया परफेक्ट जवाब

मिसबाह उल हक ने विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना को खारिज करते हुए कहा कि भारतीय पूर्व कप्तान ने 28 वर्षीय की तुलना में अधिक क्रिकेट खेला है। बाबर अभी शुरुआत कर रहे।

'बाबर अभी शुरुआत कर रहा है', विराट कोहली और आजम की तुलना पर मिसबाह उल हक ने दिया परफेक्ट जवाब
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 05:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस सप्ताह की शुरुआत में दो आईसीसी पुरस्कार जीते। वह साल 2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुने गए। लगातार दो बार आईसीसी ODI प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने के बाद बाबर आजम भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के खास क्लब में शामिल हुए, जोकि 2017 और 2018 में लगातार दो बार इस अवॉर्ड के लिए चुने गए थे। इसके बाद से फैंस और एक्सपर्ट कोहली और बाबर की तुलना करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक का मानना है कि दोनों की तुलना करना जल्दबाजी होगी। 

बाबर आजम के साल 2022 के प्रदर्शन की बात करें तो 9 मैचों में 84.87 की शानदार औसत के साथ उन्होंने 679 रन बनाए। बाबर ने इस दौरान 8 बार 50 रन का आंकड़ा पार किया, जिसमें तीन बार वह शतक ठोकने में कामयाब रहे। मीडिया से बातचीत में मिसबाह ने कहा कि कोहली ने बाबर से ज्यादा क्रिकेट खेली है।

पाकटीवी.टीवी पर शेयर एक वीडियो में मिसबाह ने कहा, ''दोनों के बीच तुलना नहीं होनी चाहिए। कोहली ने काफी क्रिकेट खेली है, बाबर अभी शुरू कर रहा है। जब बाबर उसके जितना क्रिकेट खेल लेगा, तब आप तुलना कर सकते हैं। हां बाबर एक क्लास प्लेयर है और मुमकिन है कि जो कोहली ने हासिल किया है वो भी भविष्य में हासिल कर ले, लेकिन अभी दोनों के बीच तुलना करने का कोई मतलब नहीं है। ये बाबर की शुरुआत है।''

पूरी तैयारी के साथ भारत दौरे पर आ रहा ऑस्ट्रेलिया; कैमरन ग्रीन फिट नहीं हुए तो पीटर हैंड्सकोंब को मिल सकता है

इससे पहले पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी कोहली और बाबर की तुलना को गलत बताया था। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा था कि दोनों की तुलना करना 'वसीम अकरम और शाहीन अफरीदी' के बीच समानताएं खींचने जैसा होगा, इस बात पर जोर देते हुए कि अभी फैसला सुनाना जल्दबाजी होगी।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें