फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC 2024 में विराट कोहली सबसे बड़ा खतरा, पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी टीम को दे डाली चेतावनी

T20 WC 2024 में विराट कोहली सबसे बड़ा खतरा, पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी टीम को दे डाली चेतावनी

Misbah ul haq on Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। यह बात पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने कही है। उन्होंने कहा कोहली दबाव में नहीं आते।

T20 WC 2024 में विराट कोहली सबसे बड़ा खतरा, पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी टीम को दे डाली चेतावनी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Misbah ul haq on Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। यह बात पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने कही है। उन्होंने कहाकि भारत-पाकिस्तान मैच में हर कोई दबाव महसूस करता है। जब मैं खेलता था तो अच्छी शुरुआत होने के बाद मैं कांफिडेंट और कंफर्टेबल रहता था कि प्रदर्शन अच्छा रहेगा। विराट कोहली को लेकर मिसबाह ने कहाकि विराट ने अलग-अलग टीमों के खिलाफ तमाम मैच खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने कई पारियां खेली हैं और यह ऐसे मौकों पर आई हैं जब उन्होंने हमें बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया है।

कोहली की चलती है बादशाहत
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहाकि यह बात पाकिस्तान के भी दिमाग में है कि कोहली की बादशाहत उनके खिलाफ चलती है। कोहली को भी पता है कि पवह पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा खेलते हैं। कोहली की तारीफ करते हुए मिसबाह ने कहाकि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो दबाव में नहीं आते। जब बड़े मौके होते हैं तो कोहली उससे मोटिवेशन लेते हैं। मिसबाह ने कहाकि जब भी प्रेशर होता है या टीम खराब हालत में होती है, मुझे लगता है कि मैं कुछ कर सकता हूं। यही फैक्टर विराट के साथ भी है। वह एक टॉप क्लास क्रिकेटर हैं। मिसबाह ने कहाकि विराट कोहली का प्रभाव निश्चित रूप से होगा। वह एक शीर्ष स्तरीय क्रिकेटर है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं, स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता। अच्छे खिलाड़ी इन आलोचनाओं से प्रेरणा लेते हैं।

नेक बैंड पहन खेलने उतरा बल्लेबाज, लोग पूछने लगे क्या है यह; फोटो वायरल
दबाव में आ जाता है पाकिस्तान 

मिसबाह ने बुधवार को ‘स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम’ पर कहाकि जब विश्व कप में भारत से खेलने की बात आती है तो आप इसे पाकिस्तान का दुर्भाग्य या मानसिक अवरोध कहते हैं। पाकिस्तान को बहुत कुछ करने की जरूरत होगी क्योंकि यह एक मजबूत गेंदबाजी क्रम और दो अच्छे स्पिनरों के साथ एक बहुत ही कुशल भारतीय टीम है। उन्होंने कहाकि भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक (पंड्या) जैसे स्तरीय तेज गेंदबाज हैं। भारतीय क्रिकेट टीम का स्तर कई गुना बढ़ गई है। मानसिक रवैया बहुत मायने रखता है और ऑस्ट्रेलिया मानसिक पक्ष को सबसे अच्छी तरह संभालता है।

नहीं भूले हैं वो शॉट
मिसबाह अब भी 2007 में पहले टी20 विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ गलत तरीके से मारे गए स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं। पाकिस्तान को आखिरी चार गेंदों पर जीत के लिए केवल छह रन चाहिए थे, मिसबाह ने फाइन लेग के ऊपर से शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन एस श्रीसंत ने कैच पकड़ लिया और पाकिस्तान 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 152 रन पर आउट हो गया और भारत चैंपियन बना। भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा 2007 की महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धि को दोहरा सकते हैं, बशर्ते टीम सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करे। उन्होंने कहाकि रोहित शर्मा अकेले कप नहीं जीत सकते, यह हमारे बारे में है, मेरे बारे में नहीं। हम जितना अधिक ‘हम’ की तरह खेलेंगे, आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें