फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमिसबाह ने छुड़ाई पाक क्रिकेटरों की बिरयानी और मिठाई, जानें वजह

मिसबाह ने छुड़ाई पाक क्रिकेटरों की बिरयानी और मिठाई, जानें वजह

पाकिस्तान के नए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने घरेलू टूर्नामेंट और राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना बदल दी है।  मिसबाह ने आदेश जारी किए हैं कि...

मिसबाह ने छुड़ाई पाक क्रिकेटरों की बिरयानी और मिठाई, जानें वजह
एजेंसी,कराचीTue, 17 Sep 2019 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के नए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने घरेलू टूर्नामेंट और राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना बदल दी है। 
मिसबाह ने आदेश जारी किए हैं कि घरेलू सत्र के दौरान और राष्ट्रीय शिविर में खिलाड़ियों के लिये किसी भी तरह से भारी आहार उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल करनी होगी। 

कायदे आजम ट्रॉफी मैच में खिलाड़ियों के लिए भोजन व्यवस्था देख रही कंपनी के एक सदस्य ने कहा, ''खिलाड़ियों को अब बिरयानी और तेल युक्त रेड मीट वाला भोजन या मिठाई नहीं परोसी जाएगी।'' 

क्या टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं सौरव गांगुली? जानिए क्या रहा जवाब

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिसबाह को हाल में टीम का मुख्य कोच और चीफ सिलेक्टर नियुक्त किया गया है। वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस टीम के बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे। दोनों ही तीनों फॉर्मेट में ये जिम्मेदार निभाएंगे और इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से उन्होंने तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट भी साइन कर लिया है।

मई 2017 में ही मिसबाह ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन्होंने कहा, 'ये मेरे लिए सम्मान की बात है और उससे भी बढ़कर एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि हम क्रिकेट ही जीते हैं और हमारी सांसों में क्रिकेट बसा है।'

पूर्व क्रिकेटर ने बताया, टेस्ट में रोहित से ओपन कराना क्यों पड़ सकता है भारी

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिसबाह उल हक ने श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए सोमवार को उमर अकमल और अहमद शहजाद को संभावित टीम में शामिल किया।
 
संभावित टीम:
सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, फहीम अशरफ, अहमद शहजाद, आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहेल, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद रिजवान, शादाब खान, उमर अकमल, उस्मान शिनवारी और वहाब रियाज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें