DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: 95 मिनट तक बल्लेबाजी कर जीरो पर आउट हुए मिगुएल कमिंस, बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के मिगुएल कमिंस ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक्स में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

miguel cummins  ap

India vs West Indies, 1st Test at  Antigua, Day 3: वेस्टइंडीज के टेलेंडर मिगुएल कमिंस ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक्स में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। उन्होंने भारत के खिलाफ 95 मिनट क्रीज पर रहकर 45 गेंदों का समना किया और एक भी रन नहीं बनाया। वह तीसरे दिन आउट हुए। यह टेस्ट क्रिकेट की बिना स्कोर किए सबसे लंबी पारी थी। 

यह रिकॉर्ड अब भी न्यूजीलैंड के जॉफ एलॉट के नाम दर्ज है, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1999 में 101 मिनट तक क्रीज पर रहकर बनाया था। भारतीय गेंदबाज सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर वेस्टइंडीज की अंतिम दो विकेट लेने के पहले सेशन में संघर्ष करते रहे। जेसन होल्डर और कमिंस के बीच नौवें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी हुई। 

WI vs IND;1st TEST Day-3: विराट-रहाणे अर्धशतक बनाकर नाबाद, मैच पर भारत की पकड़ मजबूत

बता दें कि अजिंक्य रहाणे के लगातार अर्धशतक और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को यहां स्टंप तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 185 रन बनाकर मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में लंच के बाद तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन कप्तान कोहली (नाबाद 51) और उपकप्तान रहाणे (नाबाद 53) ने मोर्चा संभाला और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। रहाणे ने पहली पारी में भी 81 रन की पारी खेली थी। इससे भारत की कुल बढ़त 260 रन की हो गई है और उसके सात विकेट बाकी हैं जबकि दो दिन का खेल बचा है। 

जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया ट्रोल्स की कुछ यूं बंद की बोलती

भारत ने इससे पहले इशांत शर्मा (43 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की पहली पारी को 74.2 ओवर में 222 रन पर समेट दिया था। भारतीय टीम ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे, जिससे पहली पारी के आधार पर टीम को 75 रन की बढ़त मिली। इशांत शर्मा के अलावा भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (48 रन पर दो विकेट) और रवींद्र जडेजा (64 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाये। जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Miguel Cummins enters unwanted record books with 95 minute duck India vs West Indies 3rd test andigua