Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटन्यूजीलैंड ने रद्द किया पाक दौरा, माइकल वॉन बोले- पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्म की बात है

न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाक दौरा, माइकल वॉन बोले- पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्म की बात है

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Fri, 17 Sep 2021 06:06 PM
न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाक दौरा, माइकल वॉन बोले- पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्म की बात है

इस खबर को सुनें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज का पहला मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले पाकिस्तान का लिमिटेड ओवर दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दिया गया। कीवी टीम ने अपने देश की सरकार से सुरक्षा खतरे को लेकर मिली खुफिया जानकारी के बाद रावलपिंडी में यह फैसला लिया। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसे एकतरफा फैसला करार देते हुए कहा कि मेहमान टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था। कीवी टीम के इस फैसले के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रिएक्शन देते हुए कहा है कि यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्म की बात है।

शरत श्रीधरन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'न्यूजीलैंड का यह फैसला पाकिस्तान टीम को आर्थिक रूप से भारी नुकसान पहुंचाएगा। उम्मीद है कि पाकिस्तान में सुरक्षों मुद्दों को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा और देश में एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट देखने को मिलेगा। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्म की बात।' न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के इस दौरे के रद्द होने के बाद अब इंग्लैंड का अगला पाक दौरा भी खतरे में नजर आ रहा है। इसके साथ ही इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि पाक दौरा रद्द होने की सूरत में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में नजर आएंगे।

पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, मैच से ठीक पहले रद्द किया दौरा

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुरक्षा के मद्देनजर पाक और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज को रावलपिंडी से लाहौर ट्रांस्फर किया गया था, लेकिन अब सुरक्षा कारणों के चलते पूरे दौरे को ही रद्द कर दिया गया है। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि अन्य टूरिंग टीमों की तरह न्यूजीलैंड के लिए भी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी और यहां तक कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड में अपने समकक्ष से बात की थी, लेकिन समस्या का हल नहीं निकाला जा सका।

epaper

संबंधित खबरें