फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरांची की पिच को लेकर माइकल वॉन भी हैरान, लेकिन चौथे टेस्ट मैच को लेकर की ये भविष्यवाणी

रांची की पिच को लेकर माइकल वॉन भी हैरान, लेकिन चौथे टेस्ट मैच को लेकर की ये भविष्यवाणी

रांची की पिच को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी हैरान हैं, लेकिन मैच को लेकर उन्होंने भविष्यवाणी की है कि जसप्रीत बुमराह भारत की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में इंग्लैंड के जीतने के चांस

रांची की पिच को लेकर माइकल वॉन भी हैरान, लेकिन चौथे टेस्ट मैच को लेकर की ये भविष्यवाणी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के बाद टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच की पिच को लेकर बयान दिया है। बेन स्टोक्स ने कहा था कि उन्होंने कभी ऐसी पिच नहीं देखी। उनका मानना था कि जब उन्होंने पिच के चेंजिंग रूम से देखा तो उस पर घास नजर आ रही थी, लेकिन पास जाकर देखा तो पिच में दरारें थीं। अब माइकल वॉन ने कहा है कि उनको लगता है कि रांची की पिच पहले टेस्ट मैच की तरह होगी, जहां स्पिनरों को टर्न मिलेगा। उन्होंने भविष्यवाणी भी की है कि इस मैच में इंग्लैंड के जीतने के चांस हैं। 

माइकल वॉन ने एक्स पोस्ट करते हुए पिच को लेकर कहा, "मैंने सुना है कि रांची की पिच पहले टेस्ट की तरह होगी। गेंद बहुत ज्यादा स्पिन होगी और एक छोटा मैच देखने को मिलेगा। इंग्लैंड के स्पिनरों को खेल में लाएगा। मेरा अनुमान है कि 1 तेज गेंदबाज और डैन लॉरेंस खेलेंगे। इंग्लैंड के लिए मैच जीतने का अच्छा मौका होगा, क्योंकि भारत के पास जसप्रीत बुमराह भी नहीं होंगे।" बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से आराम दिया गया है, क्योंकि उन्होंने पहले तीन मैचों में दमदार गेंदबाजी करते हुए 17 विकेट निकाले और उनका अब वर्कलोड मैनेज किया जा रहा है। 

रांची में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। इसकी शुरुआत कल यानी शुक्रवार 23 फरवरी से होने जा रही है। रांची में हमेशा से स्पिनरों को मदद मिली है। ऐसे में अगर इस मुकाबले में भी भारतीय स्पिनरों ने अपनी चमक बिखेरी तो फिर इंग्लैंड के लिए सीरीज समाप्त हो जाएगी। भारतीय टीम तीन मैचों के बाद सीरीज में 2-1 से आगे है। अगर रांची में इंग्लैंड की टीम मुकाबला नहीं जीतती है तो फिर सीरीज गंवा देगी। अगर इंग्लैंड ने मैच जीता तो फिर सीरीज बराबरी पर खड़ी हो जाएगी और धर्मशाला का मैच सीरीज डिसाइडर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें