DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  सलमान बट्ट के विराट कोहली को सपोर्ट करने से चिढ़े माइकल वॉन, बोले- मैं कभी मैच फिक्सर नहीं रहा

क्रिकेटसलमान बट्ट के विराट कोहली को सपोर्ट करने से चिढ़े माइकल वॉन, बोले- मैं कभी मैच फिक्सर नहीं रहा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sun, 16 May 2021 07:24 PM
सलमान बट्ट के विराट कोहली को सपोर्ट करने से चिढ़े माइकल वॉन, बोले- मैं कभी मैच फिक्सर नहीं रहा

इंग्लैंड के पू्र्व कप्तान माइकल वॉन को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट की उनके लिए की गई टिप्पणी पसंद नहीं आई। वॉन ने ट्विटर पर बट्ट को स्पॉट फिक्सिंग की याद दिलाते हुए घेरा। दरअसल हाल ही में माइकल वॉन ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की तुलना करते हुए  विलियमसन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था। सलमान बट्ट ने वॉन की इस तुलना को  अप्रासंगिक बताया था।

माइकल वॉन ने ट्वीट किया, "मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है। यह सही है और उसे अपनी राय रखने की आजादी है। लेकिन मैं चाहता हूं कि वह साल 2010 में अपने विचारों को स्पष्टता से रखते, जब वह मैच फिक्सिंग में शामिल थे।" उन्होंने ना सिर्फ ट्विटर पर बल्कि अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी इस बारे में लिखा। उन्होंने फेसबुक पेज पर लिखा कि आप ये बताना भूल गए कि मैं मैच फिक्सर नहीं रहा हूं, जिसने हमारे महान खेल को किसी और की तरह भ्रष्ट किया।

इससे पहले सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा था, "विराट कोहली ऐसे देश से हैं जहां जनसंख्या काफी ज्यादा है। जाहिर है कि इस वजह से उनके फैंस की संख्या भी काफी है। इसके अलावा विराट कोहली का प्रदर्शन भी काफी बेहतर है। विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं और उनके साथ खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है। वे लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में भी टॉप पर रहे हैं क्योंकि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में ये बात मेरी समझ में नहीं आती कि उन्हें(माइकल वॉन) तुलना करने की क्या जरूरत है।"

चेन्नई सुपर किंग्स के बैटिंग कोच माइकल हसी ने दी कोरोना को मात, ऑस्ट्रेलिया के लिए हुए रवाना

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा था कि तुलना भी कौन कर रहा है, माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के लिए बेहतरीन कप्तान थे, लेकिन उनकी बल्लेबाजी कोई खास नहीं थी। वह टेस्ट में अच्छे बल्लेबाज थे, लेकिन वनडे में तो उनके नाम एक शतक भी नहीं है। गौरतलब है कि सलमान बट्ट से साल 20210 के स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी छीन ली गई थी। इसके अलावा उनके दस साल तक क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि 2015 में उन पर से बैन हटा लिया गया था।

विराट कोहली की बुराई पर वसीम जाफर से मुंह की खाने के बाद अब माइकल वॉन ने किया पलटवार

माइकल वॉन ने क्या कहा था?

माइकन वॉन ने हाल ही में स्पार्क स्पोर्ट से बातचीत में कहा था कि अगर केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते। लेकिन आप ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि आपको ये कहने कि अनुमति नहीं है कि विराट कोहली महान खिलाड़ी नहीं हैं। इसके लिए आपको सोशल मीडिया का सामना करना होगा।  वान ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के केन विलियमसन विराट कोहली की बराबरी नहीं कर सकते क्योंकि उनके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वो ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी भारी भरकम कमाई नहीं करते हैं।

संबंधित खबरें