DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटमाइकल वॉन ने चुने IPL 2021 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, भारत के तीन खिलाड़ियों को किया शामिल

माइकल वॉन ने चुने IPL 2021 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, भारत के तीन खिलाड़ियों को किया शामिल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 17 Oct 2021 03:13 PM
माइकल वॉन ने चुने IPL 2021 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, भारत के तीन खिलाड़ियों को किया शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने नाम करने में सफल रही। दो पार्ट में खेले गए आईपीएल 2021 में कई बल्लेबाजों ने अपने खेल से प्रभावित किया। जिसमें सबसे बड़ा नाम रहा सीएसके के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का, जिन्होंने ऑरेंज कैप पर भी अपना कब्जा जमाया। वेंकटेश अय्यर, फाफ डुप्लेसी, शुभमन गिल, शिखर धवन ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया। वहीं, पंजाब किंग्स भले ही प्लेऑफ में अच्छा नहीं खेल सकी, पर केएल राहुल ने इस सीजन भी अपनी बैटिंग से हर किसी का दिल जीता। इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उन पांच बल्लेबाजों का नाम बताया है जिनसे वह सबसे ज्यादा इंप्रेस हुए हैं। 

एमएस धाेनी के फैन्स के लिए खुशखबरी, IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में थाला को रिटेन करेगी चेन्नई सुपर किंग्स

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए केएल राहुल को बेस्ट पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है। राहुल ने इस सीजन खेले 13 मैचों में 138.80 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 626 रन कूटे। राहुल आईपीएल 2021 में 600 रन पूरे करने वाले पहले बैट्समैन रहे थे। वॉन ने दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन को रखा है। गब्बर ने इस सीजन 16 मैचों में 124.62 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 587 रन बटोरे। इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन की लिस्ट में तीसरे नंबर पर फाफ डुप्लेसी का नाम शुमार है। फाफ ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में 16 मुकाबलों में 633 रन ठोके और वह ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाने से महज 3 रन से चूक गए। 

एशेज सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताई अपनी टीम की रणनीति

माइकल वॉन ने बेस्ट पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर ऋतुराज गायकवाड़ का नाम लिया। ऋतुराज के बल्ले से इस सीजन सबसे अधिक रन निकले और उन्होंने 16 मैचों में 136.26 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 635 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स का यह सलामी बल्लेबाज ऑरेंज कैप को भी अपने नाम करने में कामयाब रहा। वॉन ने आखिरी और पांचवें बल्लेबाज के तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल को चुना। मैक्सवेल के लिए यह सीजन काफी यादगार रहा और उन्होंने 15 मुकाबलों में 513 रन ठोके। 

माइकल वॉन ने चुने IPL 2021 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, भारत के तीन खिलाड़ियों को किया शामिल
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें