फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली को खरी-खोटी सुनाने वाले मोहम्मद हफीज पर बरसे माइकल वॉन, मुंह पर लगाया ताला

विराट कोहली को खरी-खोटी सुनाने वाले मोहम्मद हफीज पर बरसे माइकल वॉन, मुंह पर लगाया ताला

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच में विराट कोहली ने करियर का 49वां वनडे शतक लगाया था। इसके बाद मोहम्मद हफीज ने विराट को सेलफिश करार दिया था। माइकल वॉन ने हफीज को लताड़ा है।

विराट कोहली को खरी-खोटी सुनाने वाले मोहम्मद हफीज पर बरसे माइकल वॉन, मुंह पर लगाया ताला
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली दूसरे पायदान पर चल रहे हैं। विराट कोहली के बल्ले से इस वर्ल्ड कप में दो शतक निकल चुके हैं। विराट ने 5 नवंबर को अपने बर्थडे के दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ 49वां वनडे इंटरनेशनल शतक ठोका था। यह शतक लगाते ही विराट ने वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली थी। विराट कोहली की इस पारी की जहां पूरी दुनिया में तारीफ हुई थी, वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने उन्हें लताड़ लगाई थी। हफीज ने कहा था कि आखिरी के ओवरों में विराट कोहली की नजर अपने शतक पर थी, बल्कि इस पर नहीं थी कि वह टीम के लिए रिस्क उठाकर ज्यादा से ज्यादा रन बना सकें। हफीज ने विराट को सेलफिश क्रिकेटर करार दिया था।

माइकल वॉन को हफीज की यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ही हफीज की जमकर फटकार लगाई है। वॉन ने ट्विटर (अब X) पर लिखा, 'कम ऑन मोहम्मद हफीज! भारत ने आठ टीमों को शानदार क्रिकेट खेलकर हराया है, विराट कोहली के खाते में अब 49 वनडे शतक हैं, और उनकी पिछली पारी ट्रिकी पिच पर एंकर रोल वाली पारी थी। उसकी टीम 200 से ज्यादा रनों से जीती है। ये एकदम ही बकवास बात है।'

इसे भी पढ़ेंः स्मिथ की भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप SF में इन 2 टीमों को हराना बेहद मुश्किल

'टाइम्ड आउट पर अंपायर को शाकिब से बोलना था कि भाई मत कर, ये ठीक नहीं'

हफीज ने कहा था कि आखिरी के दो ओवरों में विराट तेजी से रन बनाकर टीम इंडिया के लिए स्कोर और बड़ा कर सकते थे, लेकिन वह अपने शतक के इंतजार में धीमी बैटिंग करने लगे थे। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर में पांच विकेट पर 326 रन बनाए थे। विराट कोहली 121 गेंदों पर 101 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। श्रेयस अय्यर ने 87 गेंदों पर 77 रनों का योगदान दिया था। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट चटकाए थे। भारत के सामने साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 83 रनों पर सिमट गई और भारत ने मैच 243 रनों से अपने नाम कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें