फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोहली की 50वें सेंचुरी पर हफीज की हुई बेइज्जती, माइकल वॉन ने चलाया तीन शब्दों का 'घातक तीर'

कोहली की 50वें सेंचुरी पर हफीज की हुई बेइज्जती, माइकल वॉन ने चलाया तीन शब्दों का 'घातक तीर'

Michael Vaughan on Virat Kohli 50th ODI Hundred: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली की 50वीं वनडे सेंचुरी के बाद मोहम्मद हफीज को आड़े हाथ लिया। कोहली ने सेमीफाइनल में शानदार बैटिंग की।

कोहली की 50वें सेंचुरी पर हफीज की हुई बेइज्जती, माइकल वॉन ने चलाया तीन शब्दों का 'घातक तीर'
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज के बीच पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग देखने को मिल रही है। वॉन ने हफीज को निशाने बनाने का कोई मौका नहीं हाथ से नहीं जाने दिया। वॉन ने अब विराट कोहली के ऐतिहासिक 50वें वनडे शतक के बाद हफीज की बेइज्जती की है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर की खिल्ली उड़ाई। बता दें कि हफीज ने कोहली के 49वें शतक के बाद उन्हें सेलफिश क्रिकेट करार दिया था। कोहली ने यह शतक वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। उन्होंने तब  121 गेंदों में 101 रन जोड़े थे।

हफीज द्वारा कोहली को सेलफिश बताने पर वॉन ने ऐतराज जताया था। उन्होंने कहा कि हफीज ने जो कहा बिलकुल बकवास है। वहीं, कोहली ने जब इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में 50वां शतक जमाया तो वॉन निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तीन शब्दों का घातक तीर चलया। वॉन ने चार हंसने वाली इमोजी के साथ हफीज को टैग करते हुए लिखा, ''एक और सेलफिश शतक।'' वैसे, हफीज ने कोहली को 50वीं सेंचुरी की बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर  कहा, ''वाह, वर्ल्ड रिकॉर्ड 50वें वनडे शतक के लिए बधाई हो विराट कोहली। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करते रहो।''

गौरतलब है कि कोहली वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक सेंचुरी जड़ने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 49 शतक लगाए। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 113 गेंदों में 117 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के मारे। कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर ने सेंचुरी जमाई। उन्होंने 70 गेंदों में 105 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके और 8 छक्के ठोके। शुभमन गिल 66 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 397/4 का स्कोर खड़ा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें