फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमाइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- विराट कोहली वर्ल्ड कप फाइनल में लगाएंगे 50वां वनडे शतक, टूटेगा सचिन का रिकॉर्ड

माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- विराट कोहली वर्ल्ड कप फाइनल में लगाएंगे 50वां वनडे शतक, टूटेगा सचिन का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के विराट कोहली के लिए बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में विराट कोहली अपना 50वां शतक लगाएंगे। ऐसा होता है तो सचिन का रिकॉर्ड टूटेगा।

माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- विराट कोहली वर्ल्ड कप फाइनल में लगाएंगे 50वां वनडे शतक, टूटेगा सचिन का रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 25 Oct 2023 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में हैं। भारत ने कुल 5 मैच खेले हैं और इस दौरान विराट कोहली ने एक शतक के साथ तीन अर्धशतक लगाए हैं। भारत ने सभी मैच में लक्ष्य का पीछा किया है और विराट कोहली ने 4 मैचों में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली शतक लगाने से चूक गए लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है कि विराट कोहली फाइनल से पहले 49वां शतक लगाएंगे और खिताबी मुकाबले में सेंचुरी लगाकर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। 

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया। उन्होंने 97 गेंद में 103 रन बनाए। इन मैचों के दौरान विराट कोहली ने बीच के ओवरों में अच्छी साझेदारी निभाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कोहली ने दमदार पारी खेली। 274 रनों का पीछा करते हुए कोहली ने 95 रन की सराहनीय पारी खेली। वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने पांच मैचों में 354 रन बनाए हैं। 

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर बोलते हुए माइकल वॉन ने कहा, ''चेज में विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं है। अगर वह फाइनल से पहले 49वां शतक और फाइनल में 50वां शतक करते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। मैंने इसे अपने सोशल मीडिया पर लिखा है महान खिलाड़ी विश्व कप में पहुंचते हैं। फुटबॉलर्स को देखिए, लियोनल मेसी को वर्ल्ड कप जीतना था और उन्होंने किया। विराट कोहली पहले ही विश्व कप जीत चुके हैं और एक बार फिर वह भारत को उस रास्ते पर ले जा रहे हैं।''

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच बने अमोल मजूमदार, बीसीसीआई ने किया कंफर्म

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 49 शतक लगाए हैं, जबकि विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने वनडे करियर का 48वां शतक जड़ा और अब वह सबसे ज्यादा शतक लगाने से सिर्फ दो सेंचुरी दूर हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें