फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमाइक हसी ने बताया कि पोंटिंग और धौनी में कौन है बेहतर ODI कप्तान

माइक हसी ने बताया कि पोंटिंग और धौनी में कौन है बेहतर ODI कप्तान

महेंद्र सिंह धौनी और रिकी पोंटिंग के बीच काफी कुछ कॉमन है। दोनों ही शानदार बल्लेबाज रहे हैं और साथ ही अपनी-अपनी टीम को फ्रंट से लीड किया है। पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन...

माइक हसी ने बताया कि पोंटिंग और धौनी में कौन है बेहतर ODI कप्तान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Sep 2019 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धौनी और रिकी पोंटिंग के बीच काफी कुछ कॉमन है। दोनों ही शानदार बल्लेबाज रहे हैं और साथ ही अपनी-अपनी टीम को फ्रंट से लीड किया है। पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है और धौनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हस्सी दोनों की कप्तानी में खेल चुके हैं। पोंटिंग की कप्तानी में वो नेशनल टीम के लिए खेले हैं, जबकि धौनी की कप्तानी में वो चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने बताया है कि पोंटिंग और धौनी में से कौन बेहतर वनडे कप्तान है।

हालांकि खुद हसी मानते हैं कि दोनों के बीच में बेस्ट कप्तान चुनना काफी मुश्किल काम है। हस्सी ने अपना डेब्यू 2005 में पोंटिंग की कप्तानी में किया था और इसके बाद वेस्टइंडीज में 2007 में खेले गए आईसीसी वनडे विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा था। इसके बाद वो भारत आए और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उन्होंने छह सीजन खेले, जिसमें से दो बार टीम चैंपियन भी बनी। वो मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करते थे और 2018 में टीम के बैटिंग कोच बन गए।

अफरीदी और अब्बास नहीं चाहते कि टेस्ट टीम के कप्तान बने रहें सरफराज

16 साल की उम्र में कुछ ऐसे दिखते थे विराट, शेयर की #Throwback फोटो

जब हसी से पूछा गया कि पोंटिंग और धौनी में से बेहतर वनडे कप्तान कौन है, तो उन्होंने कहा, 'ये काफी मुश्किल है। मुझे रिकी पोंटिंग का नाम लेना पड़ेगा, क्योंकि मैंने धौनी की कप्तानी में कभी कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इसलिए मैं रिकी पोंटिंग के साथ जाऊंगा।' हसी वनडे और टी20 में काफी अच्छे फिनिशर रहे हैं, उन्होंने कई अहम मौकों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें