DA Image
4 अगस्त, 2020|12:33|IST

अगली स्टोरी

माइकल हसी ने चुनी ऑलटाइम डरावनी IPL XI, एमएस धोनी को बनाया कप्तान

michael hussey and ms dhoni photo-ht

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर क्रिकेटर और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने लॉकडाउन में एक नई प्रकार की टीम का सिलेक्शन किया है। धोनी ने सबको चौंकाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग की ऑलटाइम डरावनी आईपीएल इलेवन का चयन किया है। इस टीम का कप्तान उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। अपने यू ट्यूब चैनल पर चेतन नरुला के साथ बात करते हुए हसी ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में बेन स्टोक्स ने खेली कप्तानी पारी

हसी ने ओपनिंग स्लॉट के लिए टीम में रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम में चुना है। जहां रोहित शर्मा के नाम टी-20 क्रिकेट में 4898 रन है वहीं आईपीएल के सबसे कनसिस्टेंट प्लेयर डेविड वॉर्नर ने 4706 रन बनाए हैं। इसके अलावा दोनों खिलाड़ी अपनी टीम को आईपीएल खिताब जितवा चुके हैं। इस टीम में तीसरे नंबर के लिए विराट कोहली और चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए एबी डिविलियर्स को चुना गया है। पांचवें नंबर के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को चुना गया है।

चंड़ीगढ़ में फर्जी 'Uva टी-20 लीग' का खुलासा, जांच में जुटा BCCI

हसी ने अपनी इस टीम में दो खतरनाक ऑलराउंडर्स को भी जगह दी है। हार्दिक पांड्या और कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल के रूप में टीम में मजबूत ऑलरांउडर्स मौजूद हैं। पांड्या भारतीय टीम की अहम कड़ी में से एक हैं। हसी ने आगे के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के दो खिलाड़ियों को टीम में चुना है। राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार इस टीम की गेंदबाजी विभाग के मजबूत पक्ष हैं। जहां राशिद खान के नाम 55 और भुवनेश्वर कुमार के नाम 133 विकेट दर्ज हैं। युजवेंद्र चहल भी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।  इस लिस्ट का आखिरी नाम मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। इसके टीम हसी ने टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में लोकेश राहुल को चुना है।

माइकल हसी की ऑलटाइम डरावनी IPL XI: रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एम एस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल (12वें खिलाड़ी)।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Michael Hussey appoints MS Dhoni as captain of his Fearsome IPL XI includes Virat Kohli Rohit Sharma hardik pandya kl rahul