फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप से पहले माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए जारी की वॉर्निंग, बोले- भारत ने जोखिम उठाया है...

टी20 वर्ल्ड कप से पहले माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए जारी की वॉर्निंग, बोले- भारत ने जोखिम उठाया है...

Michael Clarke on India T20 World Cup Team: माइकल क्लार्क का मानना है कि भारत ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में 4 स्पिनर्स चुनकर रिस्क लिया है। भारत के पास कुलचा के अलावा अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा हैं।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए जारी की वॉर्निंग, बोले- भारत ने जोखिम उठाया है...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 May 2024 08:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Michael Clarke on India T20 World Cup Team: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चार स्पिनरों को शामिल करने के भारत के फैसले पर सवाल उठाए गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा ये पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि इस कदम के पीछे एक रणनीति है। उन्होंने जोर देकर कहा था कि यह फैसला अचानक नहीं लिया गया बल्कि सावधानीपूर्वक तैयार की गई योजना के तहत लिया गया है। हालांकि इसके बावजूद, भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में तीन तेज गेंदबाजों के साथ चार स्पिनरों को शामिल करने के फैसले पर अलग-अलग राय सामने आ रही है। भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल कलाई-स्पिनर हैं, वहीं अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा फिंगर स्पिनर की भूमिका निभाएंगे। इस कड़ी में अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि भारत की स्पिन-भारी गेंदबाजी लाइनअप परिणाम निर्धारित करने में निर्णायक भूमिका निभा सकती है।

जोस बटलर और फिल सॉल्ट की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने दिखाया आईना; 2-0 से जीती सीरीज

माइकल क्लार्क ने ईएसपीएन पर कहा, "मुझे लगता है कि भारत ने जो टीम चुनी है, उसमें उसने जोखिम उठाया है, वे स्पिन पर बहुत अधिक निर्भर हैं, जो ऑस्ट्रेलिया से बहुत अलग है। लेकिन कैरेबियाई देशों में मैंने जिन परिस्थितियों में खेला है, मुझे लगता है कि आप स्पिन को कैसे खेलते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप सफल होते हैं या नहीं। वर्ल्ड कप जीतने के मामले में भारत मेरे लिए सबसे बड़ा खतरा है।"

क्लार्क ने यह भी कहा कि भारत इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार है, क्योंकि उनके खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से पहले काफी क्रिकेट खेला है।

IND vs BAN : विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका के लिए भरी उड़ान, एयरपोर्ट पर आए नजर

उन्होंने कहा, "अगर आप वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदारों पर नजर डालें तो वह भारत ही है, क्योंकि उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है, उनकी तैयारी शानदार रही है। भारत की तुलना में यहां की परिस्थितियां अलग हैं, लेकिन यहां काफी समानताएं हैं, इसलिए खिलाड़ी इससे परिचित होंगे।"

टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभियान का आगाज 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी। हालांकि इस मेगा इवेंट के शुरू होने से पहले भारत को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच भी खेलना है।