फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया, भारतीय टीम को कौन जिताएगा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया, भारतीय टीम को कौन जिताएगा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने बताया है कि भारतीय टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज स्पिनर जिताएंगे, क्योंकि अतीत में ऐसा होता रहा है और आगे भी होता रहेगा। भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया, भारतीय टीम को कौन जिताएगा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,लंदनSun, 21 Jan 2024 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन का मानना है कि भारत का शानदार स्पिन आक्रमण बेन स्टोक्स एंड कंपनी के खिलाफ पांच मैच की घरेलू श्रृंखला में उन्हें जीत दिलाएगा। पहला टेस्ट गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होगा। इंग्लैंड ने भारत में अभ्यास मैच खेलने के बजाय अबुधाबी में तैयारी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम में सिर्फ जैक लीच ही अनुभवी स्पिनर हैं, जबकि टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद कम अनुभवी हैं।

भारतीय टीम में आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे स्पिनर शामिल हैं। एथर्टन ने 'स्काईस्पोर्ट्स' से कहा, ''मुझे लगता है कि भारत जीत जायेगा। उनके स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं और अंत में यही निर्णायक चीज रहेगी।'' इंग्लैंड ने भारत में अंतिम श्रृंखला 2012 में जीती थी जब ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने भारतीय स्पिनरों से बेहतर प्रदर्शन किया था।
    
एथर्टन ने कहा, ''अगर आप भारत जाओ तो स्पिन बड़ी भूमिका निभाता है। इतिहास देखें तो ऐसा हुआ है और मुझे लगता है कि ऐसा हमेशा ही रहेगा। भारत के पास बहुत मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण भी है। भारत के चार स्पिनर इंग्लैंड के स्पिनरों से बहुत अलग हैं। उनके पास रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में बाएं हाथ के दो 'फिंगर' स्पिनर हैं। उनके पास कुलदीप यादव के रूप में कलाई का स्पिनर है और रविचंद्रन अश्विन सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक हैं।''

ये भी पढ़ेंः एक सुर में बोले भारत के दो दिग्गज स्पिनर- इंडिया में Bazball काम नहीं करेगा, उनको...
    
उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में एक बेहतरीन बाएं हाथ का स्पिनर है, लेकिन फिर उसके पास कम अनुभवी स्पिनर टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद मौजूद हैं। यह दौरा उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन चयनकर्ताओं को उनसे काफी उम्मीदें हैं।'' भारत में पहले दिन से ही पिच के टर्न होने की उम्मीद है, जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की भी बड़ी परीक्षा होगी। देखना ये होगा कि क्या ये भारत में Bazball क्रिकेट खेलते नजर आएंगे या नहीं?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें