फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटMI vs SRH: हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा, एक झटके में तोड़ा भाई क्रुणाल और जहीर खान का ये रिकॉर्ड

MI vs SRH: हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा, एक झटके में तोड़ा भाई क्रुणाल और जहीर खान का ये रिकॉर्ड

Hardik Pandya in MI vs SRH IPL 2024: हार्दिक पांड्या ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में तीन शिकार किए। हार्दिक ने क्रुणाल और जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ा है।

MI vs SRH: हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा, एक झटके में तोड़ा भाई क्रुणाल और जहीर खान का ये रिकॉर्ड
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सोमवार को अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने आईपीएल 2024 के 55वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ तीन विकेट चटकाए। उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चार ओवर के स्पेल में 31 रन खर्च किए। हार्दिक ने नितीश रेड्डी (20) मार्को जानसन (17) और शाहबाज अहमद (10) का शिकार किया। एसआरएच ने निर्धारित 20 ओवर में 173/8 का स्कोर बनाया। हार्दिक ने तीन विकेट निकालकर बड़ा कारनामा अंजाम दिया है। उन्होंने एक झटके में भाई क्रुणाल पांड्या और दिग्गज पेसर जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ा डाला।

दरअसल, हार्दिक आईपीएल में मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम 52 विकेट हो गए हैं। उन्होंने क्रुणाल को सातवें पायदान पर खिसका दिया, जिन्होंने 51 शिकार किए। क्रुणाल अब लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) का हिस्सा हैं। लिस्ट में लसिथ मलिंगा (170) शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं, हार्दिक आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अब तक 22 विकेट कप्तान रहते चटकाए हैं। जहीर खान (20) पांचवें पायदान पर चले गए हैं। इस सूची में महान स्पिनर शेन वॉर्न (57) टॉप पर मौजूद हैं।

आईपीएल में एमआई के लिए सबसे अधिक विकेट

170 - लसिथ मलिंगा
163- जसप्रीत बुमराह
127 - हरभजन सिंह
71 - मिशेल मैक्लेनाघन
69 - कीरोन पोलार्ड
52 - हार्दिक पांड्या
51- क्रुणाल पंड्या

आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा विकेट

57 - शेन वार्न
30 - अनिल कुंबले
25- रविचंद्रन अश्विन
22 - हार्दिक पंड्या
20- जहीर खान
18- युवराज सिंह
17 - डेनियल विटोरी
13 - शेन वॉटसन
12 - पैट कमिंस
11 - हरभजन सिंह
10 - सैम करन

मैच की बात करें तो हार्दिक के अलावा एमआई के स्पिनर पीयूष चावल ने तीन विकेट झटके। ट्रेविस हेड (48) और अभिषेक शर्मा (11) ने एक बार फिर हैदराबाद को आक्रामक शुरुआत दिलाई। दोनों ने 5.5 ओवर में 56 रन जोड़े। मयंक अग्रवाल (5), अब्दुल समद (3) और हेनरिक क्लासेन (2) दहाई अंक में नहीं पहुंच सके। एसआरएच ने 17वें ओवर में 136 रन पर आठवां विकेट गंवा दिया था लेकिन कप्तान पैट कमिंस ने बखूबी मोर्चा संभाला। उन्होंने नौवें विकेट के लिए सनवीर सिंह (नाबाद 8) के साथ 37 रन की अटूट साझेदारी की। कमिंस ने 17 गेंदों में दो चौकों और इतने ही छक्कों के जरिए नाबाद 35 रन की पारी खेली।