फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटMI vs SRH IPL 2022: अब कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी SRH, मुंबई इंडियंस से कहां हो गई चूक, जानिए मैच के वो 3 टर्निंग प्वाइंट

MI vs SRH IPL 2022: अब कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी SRH, मुंबई इंडियंस से कहां हो गई चूक, जानिए मैच के वो 3 टर्निंग प्वाइंट

मैच के दौरान कई ऐसे अहम मोड़ आए, जिसमें लग रहा था कि दोनों टीमों में से कोई भी यहां से बाजी मार सकती है, लेकिन किस्मत ने SRH का ही साथ दिया। आइये आपको इस मैच से जुड़े 3 अहम पड़ाव के बारे में बताते हैं

MI vs SRH IPL 2022: अब कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी SRH, मुंबई इंडियंस से कहां हो गई चूक, जानिए मैच के वो 3 टर्निंग प्वाइंट
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईWed, 18 May 2022 06:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 का 65वां मैच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच को हैदराबाद ने 3 रन से जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। मुंबई के सामने जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 190 रन बना सकी और मुकाबला 3 रन से हार गई। मैच के दौरान कई ऐसे अहम मोड़ आए, जिसमें लग रहा था कि दोनों टीमों में से कोई भी यहां से बाजी मार सकती है, लेकिन किस्मत ने आखिरकार SRH का ही साथ दिया। आइये अब आपको इस मैच से जुड़े 3 अहम पड़ाव के बारे में बताते हैं।

Jasprit Bumrah T20 Wickets: जसप्रीत बुमराह का एक और बड़ा धमाल, टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले

टिम डेविड की तूफानी पारी

हैदराबाद से मिले 194 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी करके मजबूत शुरुआत दी। हालांकि इसके बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। लेकिन फिर टिम डेविड नाम का तूफान आया और ऐसा लगा कि वह हैदराबाद से मैच छीन ले जाएगा। डेविड ने 18वें ओवर में टी नटराजन की गेंदों पर लगातार चार छक्के मारे और 8 गेंदों पर ही 31 रन की साझेदारी कर डाली। हालांकि इसी ओवर में वह रन आउट हो गए। डेविड ने 18 गेंदों पर 46 रनों की तूफानी पारी खेली। इसमें उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर मेडन

मुंबई को मैच जीतने के लिए अंतिम दो ओवर में 19 रन बनाने थे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर विकेट सहित मेडन डालकर मुंबई को जीत से बहुत दूर धकेल दिया। भुवी ने इस ओवर में संजय यादव को आउट करके अपना पहला विकेट चटकाया। उनका यह मेडन ओवर भी मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और मुंबई इंडियंस को 3 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

क्या मुंबई के लिए IPL 2022 का आखिरी मैच खेलेंगे आर्चर, शेयर की जर्सी 

जीतकर भी हैदराबाद को नहीं हुआ फायदा 

190 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हैदराबाद केवल 3 रन से ही मैच जीत पाई। इसके चलते वह अपने नेट रन रेट में कुछ खास सुधार नहीं कर पाई। इस मैच में मुंबई इंडियंस हारी जरूर, लेकिन उसने सनराइजर्स हैदराबाद का काम खराब कर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद को उम्मीद थी कि वे बड़ा स्कोर बनाएंगे और मुंबई को जल्दी आउट करके आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल के नेट रन रेट में सुधार करेंगे, लेकिन ये मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, जहां हैदराबाद को सिर्फ तीन रन से जीत मिली। ऐसे में अगर 14 अंकों पर प्लेऑफ के क्वालीफिकेशन की बात होगी तो हैदराबाद बाहर हो सकती है। 

आईपीएल 2022 में पहले दो मैच हारने के बाद लगातार पांच मैच जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को छठा मैच जीतने में 5 मैच गंवाने पड़े। इस तरह अब 13 मैचों के बाद 6 जीत के साथ हैदराबाद की टीम आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है। नेट रन रेट की बात करें तो हैदराबाद सिर्फ आरसीबी से बेहतर है, लेकिन आरसीबी अगर अपना अगला मैच जीत जाती है तो हैदराबाद बाहर हो जाएगी। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper