फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMI vs RR: राजस्थान रॉयल्स की लागातार दूसरी जीत, मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप

MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स की लागातार दूसरी जीत, मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 9वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 23 रनों से पटखनी देकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। यह उनकी इस सीजन में लगातार दूसरी जीत है।

MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स की लागातार दूसरी जीत, मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Apr 2022 08:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 9वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 23 रनों से पटखनी देकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा था, मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 170 ही रन बना सकी। राजस्थान की इस जीत में सलामी बल्लेबाज जोस बटलर चमके जिन्होंने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। बटलर ने 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल तीसरे ही ओवर में 1 के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद पडिक्कल भी 7 रन बनाकर उनके पीछे पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने जॉस बटलर का साथ दिया और 82 रन जोड़े। सैमसन ने इस दौरान 30 रनों की पारी खेली। अंत में शिमरन हेटमायर ने 14 गेंदों पर 35 रनों की धूआंधार पारी खेल टीम को 193 रनों तक पहुंचाया। बुमराह और मिल्स को इस दौरान 3-3 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 10 के निजी स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह को बोल्ट ने 5 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन और तिलक वर्मा ने 81 रनों की साझेदारी की। मगर इनके आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया। ईशान ने 54 तो तिलक वर्मा ने 61 रन बनाए। राजस्थान के लिए चहल और सैनी ने 2-2 विकेट लिए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें