फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMI vs RR मैच में कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच, जानें कैसे टिम डेविड ने पलटी बाजी 

MI vs RR मैच में कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच, जानें कैसे टिम डेविड ने पलटी बाजी 

MI vs RR मैच में आखिरी ओवर का रोमांच कुछ खास नहीं रहा, क्योंकि टिम डेविड ने एकतरफा जीत दिलाने का काम किया। जेसन होल्डर के खिलाफ टिम डेविड ने लगातार तीन छक्के मारे और टीम को जीत दिला दी। 

MI vs RR मैच में कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच, जानें कैसे टिम डेविड ने पलटी बाजी 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 01 May 2023 05:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास का 1000वां मैच खेला गया। ये मैच हाई स्कोरिंग था। राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 से ज्यादा रन बनाए और मुंबई इंडियंस ने इस विशाल लक्ष्य का पीछा कर लिया। मुंबई की टीम को 6 विकेट से जीत मिली। जान लीजिए कि इस मुकाबले में आखिरी ओवर का रोमांच कितनी देर तक टिका, क्योंकि टिम डेविड ने तीन गेंदों में ही खेल खत्म कर दिया।

दरअसल, मुंबई इंडियंस को मुकाबला जीतने के लिए 6 गेंदों में 17 रनों की तलाश थी। काम मुश्किल लग रहा था, लेकिन नामुमकिन नहीं था, क्योंकि क्रीज पर पावर हिटर टिम डेविड थे। उनके सामने जेसन होल्डर थे, जिनके पास गति तो नहीं है, लेकिन वे वैरिएशन करके अपने ओवर में कम रन खर्च करते हैं। हालांकि, इस बार होल्डर के सारे फोल्डर टिम डेविड ने खोलने का काम किया और महज 3 गेंदों में ही काम तमाम कर मुंबई इंडियंस को ऐतिहासिक जीत दिला दी। 

आईपीएल के पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स और पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने सोचा भी नहीं होगा कि इस मैच को इस तरह से फिनिश किया जाएगा। जेसन होल्डर ने टिम डेविड को पहली गेंद लो फुलटॉस डाली जिसे डेविड ने सामने की ओर छक्के के लिए भेजा। होल्डर की अगली गेंद फिर से स्लो फुलटॉस थी, जिसे लॉन्ग ऑन की ओर सिक्स के लिए मारा। अगली गेंद फिर फुलटॉस थी, जिसे डेविड ने मिड विकेट की तरफ मारा और मैच फिनिश कर दिया।

आईपीएल के 1000वें मैच में मुंबई ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया, टिम डेविड ने लगातार तीन छक्के लगाकर जिताया मैच

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 62 गेंदों में 124 रनों की तूफानी पारी यशस्वी जायसवाल ने खेली, लेकिन उनकी इस पारी में सूर्यकुमार यादव की तूफानी फिफ्टी और फिर टिम डेविड की 14 गेंदों में खेली गई 45 रनों की पारी ने यशस्वी के शतक पर पानी फेरने के काम किया। कैमरन ग्रीन ने भी दमदार पारी खेली। उन्होंने 26 गेंदों में ताबड़तोड़ 44 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें