फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटMI vs RCB Pitch Report: वानखेड़े की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

MI vs RCB Pitch Report: वानखेड़े की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

MI vs RCB Pitch Report: मुंबई इंडियंस वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 25वां मैच आज यानी 11 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। मैच 7.30 बजे शुरू होगा।

MI vs RCB Pitch Report: वानखेड़े की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

MI vs RCB Pitch Report: मुंबई इंडियंस वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला आज यानी 11 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा, जबकि दोनों कप्तान -हार्दिक पांड्या और फाफ डुप्लेसी- आधे घंटे पहले मैदान पर उतरेंगे। एमआई और आरसीबी दोनों ही टीमें इस समय आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल के बॉटम-3 में हैं। मुंबई 4 में से एक मैच जीतकर 8वें पर तो बेंगलुरु 5 में से एक मैच जीतकर 9वें पायदान पर हैं। आज दोनों ही टीमों की नजरें मुकाबले को अपने नाम कर पॉइंट्स टेबल में ऊपर की और कदम बढ़ाने पर होगी। आइए एमआई वर्सेस आरसीबी मुकाबले से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

संजू सैमसन की एक चूक और राजस्थान रॉयल्स के हाथों से फिसला जीता जिताया मैच, कौन बना हार का मुजरिम?

एमआई वर्सेस आरसीबी पिच रिपोर्ट

छोटी बाउंड्री और बैटिंग के अनुकूल विकेट होने के चलते फैंस को आज एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। दोनों टीमों में हाई-प्रोफाइल और बड़े हिटर मौजूद हैं, ऐसे में फैंस को छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। ओस दूसरी पारी में अहम भूमिका निभा सकती है, ऐसे में दोनों कप्तानों की नजरें यहां टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने पर होगी।

इस सीजन वानखेड़े के इस मैदान पर एक ही मैच खेला गया है, जहां मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुे 29 रनों से जीत दर्ज की थी। मेजबान टीम के 234 रनों के आगे दिल्ली कैपिटल्स 205 ही रन बना पाई थी।

IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली के लिए खतरा बने ये 3 खिलाड़ी, युजवेंद्र चहल के सिर सजी पर्पल कैप

वानखेड़े स्टेडियम आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड

मैच- 111
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 51
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 60
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 58
टॉस हारकर जीते गए मैच- 53
हाइएस्ट स्कोर कुल- 235/1
लोएस्ट स्कोर- 67
हाइएस्ट स्कोर इन चेज- 213
पहली पारी का औसत स्कोर- 170

RR vs GT: संजू सैमसन ने बताया, कहां राजस्थान रॉल्यस हारी बाजी; बोले- मुझे लगा कि 196 एक...

एमआई वर्सेस आरसीबी हेड टू हेड

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत 32 बार हुई है जिसमें एमआई ने 18 मैच जीतकर अपना दबदबा बनाया हुआ है, वहीं आरसीबी के हाथ इस दौरान 14 जीत लगी है। दोनों टीमें जब भी आपस में भिड़ती है तो फैंस को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलता है, आज भी फैंस इसी तरह के मुकाबले की उम्मीद करेंगे।