फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRCB के प्लेऑफ में पहुंचने की चाबी अब मुंबई के पास, क्या रोहित लगाएंगे विराट की नैया पार?

RCB के प्लेऑफ में पहुंचने की चाबी अब मुंबई के पास, क्या रोहित लगाएंगे विराट की नैया पार?

बैंगलोर के 14 मैचों के बाद 16 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के 13 मैचों से 14 अंक है और टीम पांचवें नंबर पर है। दिल्ली अगर मुंबई को हरा देती है तो बैंगलोर बाहर हो जाएगी।

RCB के प्लेऑफ में पहुंचने की चाबी अब मुंबई के पास, क्या रोहित लगाएंगे विराट की नैया पार?
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईFri, 20 May 2022 12:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 के एक अहम मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए अभी अपने दरवाजे खुले रखें हैं। हालांकि जीत के बाद भी बैंगलोर के लिए प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं है क्योंकि अंतिम चार में जगह बनाने के लिए उसे अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ेगा। शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दिल्ली की टीम अगर मुंबई को हरा देती है तो, बैंगलोर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और दिल्ली प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

जीत के बाद भी बैंगलोर का नेट रन रेट अभी माइनस में है जबकि दिल्ली प्लस में चल रही है। ऐसे में RCB की प्लेऑफ चाबी अब मुंबई के पास है और यह देखना अहम होगा कि क्या रोहित एंड कंपनी विराट की टीम की नैया पार लगा पाती है या नहीं।

मुंबई के सपोर्ट में उतरे विराट, स्टेडियम में बैठकर करेंगे जीत की दुआ!

RCB कप्तान फाफ डु प्लेसी ने भी कहा है कि वह दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले में रोहित की टीम को सपोर्ट करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें रोहित की टीम पर भरोसा है। डु प्लेसी ने कहा, 'आप हमेशा मजबूती से खत्म करना चाहते हैं। विराट नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहे थे। मैं उन्हें उत्साहित करता हूं। मुझे लगता है कि आज की रात कई कारणों से महत्वपूर्ण थी। आप हमेशा मजबूती से खत्म करना चाहते हैं। कुछ प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण हमें इस स्थिति में डाल दिया। अब मैं रोहित से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं।'

ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने पर BCCI ने मैथ्यू वेड को लगाई फटकार

दिल्ली-बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने का गणित

बैंगलोर के अब लीग चरण में सभी 14 मैच खेलने के बाद 16 अंक हैं। वह अभी चौथे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के 13 मैचों से 14 अंक है और टीम पांचवें नंबर पर है। दिल्ली अगर मुंबई को हरा देती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे। बैंगलोर का नेट रनरेट -0.253 है और दिल्ली का +0.255 का है। दोनों का नेट रन रेट राजस्थान रॉयल्स से खराब है, जिसका +0.304 का है। इस समीकरण के बाद मुंबई के खिलाफ दिल्ली के जीतते ही आरसीबी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा।

epaper