फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटMI vs CSK Pitch Report: वानखेड़े की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

MI vs CSK Pitch Report: वानखेड़े की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

MI vs CSK Pitch Report- मुंबई इंडियंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 29वां मुकाबला आज यानी 14 अप्रैल की शाम वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। मैच भारतीय समयानुसार 7.30 बजे शुरू होगा।

MI vs CSK Pitch Report: वानखेड़े की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 14 Apr 2024 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

MI vs CSK Pitch Report- मुंबई इंडियंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 29वां मुकाबला आज यानी 14 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -हार्दिक पांड्या और ऋतुराज गायकवाड़- आधे घंटे पहले यानी 7 बजे मैदान पर उतरेंगे। एमआई वर्सेस सीएसके मुकाबले को आईपीएल का 'एल क्लासिको' भी कहा जाता है। यह दोनों टीमें आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं। दोनों के नाम 5-5 ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड है। हालांकि इस सीजन की शुरुआत एमआई के लिए अच्छी नहीं रही थी। टीम ने पहले तीन मुकाबले गंवाकर सीरीज की शुरुआत में ही हार की हैट्रिक लगाई थी, हालांकि पिछले दो मुकाबले जीतकर एमआई जीत के ट्रैक पर लौट आई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 5 में से तीन मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है। आइए एमआई वर्सेस सीएसके मुकाबले से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

पंजाब किंग्स की कप्तानी करने उतरे सैम कुर्रन ने बताया टीम की हार का कारण, बोले- यहां हुई हमसे चूक

एमआई वर्सेस सीएसके पिच रिपोर्ट

वानखेड़े मैदान पर इस सीजन दो मुकाबले खेले गए हैं और इन दोनों ही मुकाबलों में फैंस को हाईस्कोरिंग गेम देखने को मिला था। एमआई ने डीसी के खिलाफ हले मैच में 234 रन बोर्ड पर टांग दिए थे, वहीं आरसीबी के खिलाफ दूसरे मैच में 196 रनों का पीछा टीम ने 15.3 ओवर में ही कर दिया था। ऐसे में फैंस को आज भी हाईस्कोरिंग मुकाबले देखने मिलने की उम्मीद है। इसमें कोई शक नहीं कि जो कप्तान यहां टॉस जीतेगा वह पहले गेंदबाजी चुनेगा। दूसरी पारी में ओस के चलते बल्लेबाजी आसान हो जाती है।

KKR vs LSG Pitch Report: ईडन गार्डन्स की पिच का आज कैसा होगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

वानखेड़े स्टेडियम आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड्स

मैच- 112
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 51
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 61
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 59
टॉस हारकर जीते गए मैच- 53
हाइएस्ट स्कोर- 235/1
लोएस्ट स्कोर- 67
हाइएस्ट स्कोर इन चेज- 213
पहली पारी का औसतन स्कोर- 170

कौन हैं 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने वाले दीपेंद्र सिंह ऐरी? 9 गेंदों में फिफ्टी जड़ तोड़ चुके हैं युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड

एमआई वर्सेस सीएसके हेड टू हेड

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के इतिहास में कुल 36 बार हुआ है जिसमें 20 मैच जीतकर मुंबई ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। आज होम ग्राउंड पर भी एमआई का पलड़ा सीएसके पर भारी रहेगा। वहीं चेन्नई को मुंबई के खिलाफ 16 जीत मिली है।