DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BANvsWI; 2nd Test: बांग्लादेशी स्पिनरों ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा

महमुदुल्लाह रियाद के करियर की सर्वश्रेष्ठ 136 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 508 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Bangladesh Cricket Team.jpg

महमुदुल्लाह रियाद के करियर की सर्वश्रेष्ठ 136 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 508 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 75 रन पर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। मेहदी हसन (36 रन पर तीन विकेट) और शाकिब अल हसन (15 रन पर दो विकेट) ने आपस में पांचों विकेट साझा किए। खास बात यह है कि पांचों बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरी बार हुआ है, जब शुरूआती पांचों बल्लेबाज बोल्ड हुए हों। 

महमुदुल्लाह के अलावा शाकिब और लिटन ने ठोके अर्धशतक
स्पिनरों ने तो यह कमाल (शुरूआती पांचों बल्लेबाजों को बोल्ड) पहली बार किया है। बांग्लादेश ने दिन की शुरूआत पांच विकेट पर 259 रन की। महमुदुल्लाह ने 242 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। उन्होंने शाकिब (80) के साथ छठे विकेट के लिए 111 रन और लिटन दास (54) के के साथ सातवें विकेट के लिए 92 और तैजुल इस्लाम (36) के साथ नौवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। केमर रोच, जोमेल वैरिकन, देवेन्द्र बिशू और क्रेग ब्रेथवेट को दो-दो सफलता मिलीं। जबकि शेरमोन लुइस और रोस्टन चेज को एक-एक विकेट मिला।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mehidy Hasan and Shakib Al Hasan set a world Record as Bangladesh is on driving seat against West Indies in Dhaka Test Match