फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ इस बल्लेबाज ने की केएल राहुल की बराबरी

VIDEO: 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ इस बल्लेबाज ने की केएल राहुल की बराबरी

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019:  मेघालय के ऑल राउंडर अभय नेगी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है। मिजोरम के खिलाफ खेले गए एक मैच में इस खिलाड़ी ने केवल 14 गेंदों में अर्द्धशतक ठोक...

VIDEO: 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ इस बल्लेबाज ने की केएल राहुल की बराबरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Nov 2019 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019:  मेघालय के ऑल राउंडर अभय नेगी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है। मिजोरम के खिलाफ खेले गए एक मैच में इस खिलाड़ी ने केवल 14 गेंदों में अर्द्धशतक ठोक दिया। 27 वर्षीय नेगी ने विपक्षी गेंदबाजों को जमकर धुनाई की। अपने इस अर्धशतक के जम पर अभय ने रोबिन उथप्पा का रिकॉर्ड तोड़ा और केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की। 

टी-20 क्रिकेट में राहुल और अभय सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। राहुल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 14 गेंदों पर अर्द्धशतक बनाया था। अभय 15 गेंदों पर 50 रन बना कर नाबाद रहे। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और छह छक्के लगाए। 

VIDEO: 30 गेंद 91 रन 7 छक्के, क्रिस लिन ने T10 में रचा इतिहास

IPL: फैन ने पूछा- अगर मुंबई इंडियंस आएं जडेजा तो CSK  के जवाब ने जीत लिया दिल

वैसे टी-20 में सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। उन्होंने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्द्धशतक बनाया था। मैच के बाद अभय नेगी ने एक इंटरव्यू में कहा, ''मुझे मौका मिला और मैं पूरी आजादी से खेला। यही मेरी योजना था। मैंने सिर्फ यही सोचा था कि अगर मुझे मौका मिलता है तो मुझे उसका फायदा उठाना है।''

बता दें कि उनकी इस पारी की बदौलत मेघालय ने 4 विकेट पर 207 रन बनाए। रवि तेजा ने भी अर्द्धशतक बनाया। इसके जवाब में मिजोरम ने संघर्ष किया लेकिन वे 25 रन दूर रह गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें