फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, 7 बार जीत चुकी है वर्ल्ड कप का खिताब

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, 7 बार जीत चुकी है वर्ल्ड कप का खिताब

Meg Lanning Retirement: 13 साल के लंबे करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 241 मैच खेलने वाली लैनिंग का कहना है कि उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का यह सही समय है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, 7 बार जीत चुकी है वर्ल्ड कप का खिताब
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 06:25 AM
ऐप पर पढ़ें

Meg Lanning Retirement: ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने 31 साल की उम्र में अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। 13 साल के लंबे करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 241 मैच खेलने वाली लैनिंग का कहना है कि उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का यह सही समय है। मेग लैनिंग ने इन 241 मुकाबलों में 182 मैच बतौर कप्तान खेले हैं। वहीं वह कुल 7 बार वर्ल्ड कप (2 वनडे वर्ल्ड कप और 5 टी20 वर्ल्ड कप) का खिताब जीत चुकी है, जिसमें 5 बार वह खुद कप्तान थीं।

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की चौथी टीम का फैसला क्या होगा आज? टूट सकता है पाकिस्तान का सपना

लैनिंग ने एक बयान में अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा, 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने का फैसला करना कठिन था, लेकिन मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैं 13 साल के इंटरनेशनल करियर का आनंद लेने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली रही हूं, लेकिन मुझे पता है कि अब मेरे लिए कुछ नया करने का सही समय है। टीम की सफलता के कारण ही आप खेल खेलते हैं, मैं जो हासिल कर पायी हूं उस पर मुझे गर्व है और इस दौरान टीम के साथियों के साथ साझा किए गए पलों को मैं संजोकर रखूंगी।'

मेग लैनिंग ने पिछले साल के दूसरे हाफ में 6 महीने का ब्रेक लिया था, वहीं अज्ञात मेडिकल कंडिशन के चलते वह इस साल इंग्लैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ होम सीरीज भी नहीं खेल पाईं।

विराट कोहली का नाम लेकर माइकल वॉन ने उड़ाई मोहम्मद हफीज की खिल्ली, बोले- क्या तुम इसी वजह से...

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 241 मैच, 6 टेस्ट, 103 वनडे और 132 टी20, में 17 शतकों के साथ कुल 8,352 रन बनाए थे।

लैनिंग के रिटायरमेंट के साथ उनके 10 साल लंबे कैप्टेंसी करियर का भी अंत हो गया है। अब देखना होगा कि उनकी जगह किसे ऑस्ट्रेलियाई वुमेंस टीम का नया कप्तान बनाया जाता है। उम्मीद है अगले महीने भारत के मल्टी फॉर्मेट टूर से पहले टीम अपने नए कप्तान का ऐलान करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें