DA Image
5 अगस्त, 2020|4:15|IST

अगली स्टोरी

जोंटी रोड्स बोले- IPL के बिना क्रिकेट कैलेंडर का कोई मतलब नहीं

आईपीएल इस साल 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है। रोड्स ने कहा कि क्रिकेट की आर्थिक स्थिति के लिए भी आईपीएल का होना बहुत जरूरी है।

jonty rhodes  instagram

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया के सबसे चुस्त फील्डर माने जाने वाले जोंटी रोड्स का कहना है कि क्रिकेट कैलेंडर बिना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के किसी मतलब का नहीं है। उन्होंने कहा कि वो मना रहे हैं कि 2020 में आईपीएल खेला जा सके। आईपीएल इस साल 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते इसको अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है। रोड्स ने कहा कि क्रिकेट की आर्थिक स्थिति के लिए भी आईपीएल का होना बहुत जरूरी है।

चहल ने लगभग 4 महीने बाद शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग, शेयर किया VIDEO

स्पोर्ट्सकीड़ा पर उन्होंने कहा, 'आईपीएल में अगर खिलाड़ी विदेश से आते हैं तो उनको क्वारैंटाइन किया जाए, टीम का टेस्ट कराया जाए, लेकिन फैन्स बस भारत से होंगे। वहीं वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के फैन्स भी मैच देखने के लिए आएंगे। ऐसी परिस्थिति में टूर्नामेंट कराना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ओलंपिक खेल स्थगित कर दिए गए। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, मुझे लगता है टी20 वर्ल्ड कप का होना बहुत मुश्किल है। आईपीएल आर्थिक स्थिति और खिलाड़ियों के फ्यूचर के लिए भी काफी अहम टूर्नामेंट है।'

लॉकडाउन में आराम मिलने के बाद भी मोहम्मद शमी को है इस बात का डर

रोड्स ने कहा, 'दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर्स इसमें हिस्सा लेते हैं। मेरे लिए आईपीएल के बिना क्रिकेट कैलेंडर होना किसी मतलब का नहीं है। उम्मीद करता हूं कि इस साल के अंत तक स्थिति सुधरे और हम आईपीएल होते हुए देख सकें।' फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी आईपीएल के लिए विंडो तलाश रहा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली हिंट दे चुके हैं कि जरूरत पड़ने पर आईपीएल भारत के बाहर भी कराया जा सकता है। श्रीलंका और यूएई पहले ही आईपीएल की मेजबानी की पेशकश कर चुके हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Meaningless to expect a cricket calendar without the IPL feels Jonty Rhodes