फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भारत का वीजा अटका, कैसे खेलेंगे बॉर्डर-गावस्कर सीरीज?

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भारत का वीजा अटका, कैसे खेलेंगे बॉर्डर-गावस्कर सीरीज?

उस्मान ख्वाजा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने एक मीम की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि वह भारत के वीजा के इंतजार में हैं। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भारत का वीजा अटका, कैसे खेलेंगे बॉर्डर-गावस्कर सीरीज?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 11:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी को नागपुर में होना है। टेस्ट सीरीज के आगाज में अभी महज आठ दिन बचे हैं और अभी भी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भारत का वीजा नहीं मिल पाया है। उस्मान ख्वाजा ने आज (1 फरवरी) को एक मीम शेयर करते हुए लिखा, भारत के वीजा का इंतजार करना ऐसा ही है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा हैं, ऐसे में उनका वीजा अटकना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किल का सबब हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए भारत पहुंच गई है, लेकिन ख्वाजा टीम फ्लाइट में भारत के लिए उड़ान नहीं भर पाए।

इसे भी पढ़ेंः AUS खिलाड़ियों ने भरी भारत दौरे के लिए उड़ान, वॉर्नर ने शेयर की तस्वीर

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम होम ग्राउंड पर दमदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय दौरे पर आ रही है, ऐसे में उनका मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो भारत ने अपने घर में करीब एक दशक से कोई टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। यह टेस्ट सीरीज भारत के लिहाज से बहुत अहम है। भारत अगर सीरीज जीत जाता है तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका रास्ता काफी साफ हो जाएगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से धर्मशाला में जबकि आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद होगा।

टेस्ट में सूर्या का डेब्यू लगभग तय, जानिए नागपुर में कैसे मिलेगा मौका

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्क्वॉड- उस्मान ख्वाजा, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, एश्टन एगर, कैमरोन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन।

टीम इंडिया ने अभी महज पहले दो टेस्ट मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनाद्कट, सूर्यकुमार यादव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें