फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND: वनडे में धौनी का नया धमाका, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

ENGvsIND: वनडे में धौनी का नया धमाका, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रही है। इंग्लैंड ने भारत के सामने 323 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। इस मैच के दौरान भारत के विकेटकीपर धौनी ने टी-20 ने एक...

ENGvsIND: वनडे में धौनी का नया धमाका, ऐसा करने वाले पहले भारतीय
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनSat, 14 Jul 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रही है। इंग्लैंड ने भारत के सामने 323 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। इस मैच के दौरान भारत के विकेटकीपर धौनी ने टी-20 ने एक नायाब रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह रिकॉर्ड इससे पहले किसी भी भारतीय क्रिकेटर को नसीब नहीं हो पाया है। आपको बता दें, एमएस धोनी ने वनडे क्रिकेट में विकेट के पीछे 300 शिकार(केवल कैच) पूरे कर लिए हैं।

धोनी ने उमेश यादव की गेंद पर जोस बटलर का कैच पकड़कर यह कारनामा किया । गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जारी इस सीरीज से पहले धौनी के नाम वनडे में 297 कैच थे। जो अब बढ़कर 300 हो गए हैं।

पोंटिंग को आंकड़ों से जवाब, क्यों दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं विराट

हालांकि, एमएस धोनी से पहले ये कारनामा वनडे क्रिकेट में एडम गिलक्रिस्ट (417), मार्क बाउचर (402) और कुमार संगकारा (383) कर चुके हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में ये तीन ही विकेट कीपर ऐसे हैं जिन्होंने 300 से अधिक कैच पकड़े हैं। यहां तक कि तीनों ने ही अब क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

वहीं, अगर वनडे क्रिकेट में स्टंपिंग की बात करें तो इस लिस्ट में एमएस धौनी इन तीनों दिग्गज विकटकीपरों से कहीं आगे हैं। धोनी ने अपने हाथों के जादू से वनडे में 107 स्टंप किए हैं। वहीं, इस लिस्ट में धोनी के बाद कुमार संगाकारा का नाम हैं, जिन्होंने 99 स्टंप आउट किए हैं।

SLvsSA: श्रीलंकाई स्पिनरों ने गॉल टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को चटाई धूल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें