फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमयंक यादव ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में किया खुलासा, IPL 2024 के पहले दो मैचों में बने हैं प्लेयर ऑफ द मैच

मयंक यादव ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में किया खुलासा, IPL 2024 के पहले दो मैचों में बने हैं प्लेयर ऑफ द मैच

IPL 2024 में कहर बरपाने वाले और इस टूर्नामेंट के करियर के पहले दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बने मयंक यादव ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में बताया और कहा कि उनको टीम इंडिया के लिए खेलना है। 

मयंक यादव ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में किया खुलासा, IPL 2024 के पहले दो मैचों में बने हैं प्लेयर ऑफ द मैच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 06:14 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल करियर की शुरुआत किसी गेंदबाज के लिए इससे बढ़िया क्या होगी कि उसे करियर के पहले दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिले। ऐसा ही कुछ लखनऊ सुपर जाएंट्स के पेसर मयंक यादव के साथ हुआ है। मयंक यादव ने बैक टू बैक मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया। इसके बाद उन्होंने बताया है कि उनका लक्ष्य और सपना टीम इंडया के लिए खेलना है। मयंक यादव ने मंगलवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी अपनी पेस बॉलिंग से उन्हीं के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कहर बरपाया है। 

21 साल के मयंक ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन दिए और तीन विकेट चटकाए। इसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में उनसे उनके लक्ष्य और मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "लगातार दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते। मेरा लक्ष्य जितना संभव हो सके भारत के लिए खेलना है। इसलिए मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है और मेरा मुख्य लक्ष्य वही है जिस पर मेरा ध्यान केंद्रित है।" उन्होंने ये भी बताया कि वे इतने तेज गति से गेंदबाजी कैसे कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 Points Table: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मारी टॉप 4 में एंट्री, RCB को झटका; ये टीम है नंबर वन 

मयंक ने बताया, "मुझे लगता है कि इस गति से गेंदबाजी करने के लिए कई चीजें महत्वपूर्ण हैं, जिसमें डाइट, नींद और ट्रेनिंग शामिल है। अगर आप तेज गेंदबाजी करते हैं तो आपको कई चीजों में परफेक्ट होना होगा। इसलिए अभी मैं अपने डाइट और रिकवरी पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता हूं।" इस मैच में उन्होंने 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। पिछले मैच में उनकी सबसे तेज गति 155.8 KMPH रिकॉर्ड की गई थी। वे अब आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें