DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशुभमन गिल के बाहर होने पर कौन बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार, ये तीन बल्लेबाज हैं रेस में सबसे आगे

शुभमन गिल के बाहर होने पर कौन बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार, ये तीन बल्लेबाज हैं रेस में सबसे आगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Thu, 01 Jul 2021 12:07 PM
शुभमन गिल के बाहर होने पर कौन बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार, ये तीन बल्लेबाज हैं रेस में सबसे आगे

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं और वह पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। माना जा रहा है कि शुभमन की चोट गंभीर है और वह कितने मैच मिस करेंगे इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। तमाम फैन्स के मन में इस समय यह सवाल है कि शुभमन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा का सलामी जोड़ीदार कौन होगा। शुभमन को रिप्लेस करने के लिए तीन बल्लेबाज रेस में सबसे आगे हैं, जिसमें मयंक अग्रवाल सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं। 

मयंक अग्रवाल

शुभमन गिल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है। मयंक के पास टेस्ट क्रिकेट के अच्छा अनुभव है और उनको यह फॉर्मेट काफी रास भी आता है। मयंक के पास अच्छे शॉट्स लगाने के अलावा पारी को बुनने की भी काबिलियत है जो उनको इस पोजिशन के लिए मजबूत दावेदार बनाती है। मयंक का रिकॉर्ड ओपनर के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में दमदार रहा है। कर्नाटक के इस बल्लेबाज के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है। 

केएल राहुल

विराट कोहली के सामने शुभमन को रिप्लेस करना का दूसरा ऑप्शन केएल राहुल होंगे। राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक अच्छी चॉइस हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। राहुल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जिसका बाद से वह टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं हो सके हैं। राहुल की लिमिटेड ओवर क्रिकेट में फॉर्म काफी शानदार है और अगर टीम मैनजमेंट उस पर गौर करता है तो राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 

हनुमा विहारी

टेस्ट स्पेशलिस्ट हनुमा विहारी द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेली गई वह पारी शायद ही कोई भूल पाया होगा। दर्द से करहाने के बावजूद हनुमा क्रीज पर डटे रहे थे और उन्होंने कंगारू टीम से जीत छीन ली थी। हनुमा अपने करियर की शुरुआत में ही साफ कर चुके हैं कि वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने को तैयार हैं, ऐसे में विराट और टीम मैनेजमेंट इस खब्बू बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं। हनुमा ने हाल ही में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेली थी और उनको इंग्लिश कंडिशंस से तालमेल बैठाने में आसानी भी होगी। 
 

शुभमन गिल के बाहर होने पर कौन बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार, ये तीन बल्लेबाज हैं रेस में सबसे आगे
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें