फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने पर BCCI ने मैथ्यू वेड को लगाई कड़ी फटकार

IPL 2022: ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने पर BCCI ने मैथ्यू वेड को लगाई कड़ी फटकार

मैथ्यू वेड ड्रेसिंग रूम में जाते समय सबसे पहले तो अपना हेलमेट दे मारा और फिर अपने बल्ले को मेज पर दे मारा। गुजरात की टीम के साथी खिलाड़ियों ने उनको समझाने की कोशिश की और उनको रोका।

IPL 2022: ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने पर BCCI ने मैथ्यू वेड को लगाई कड़ी फटकार
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 May 2022 08:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (GT) के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को बीसीसीआई की ओर से कड़ी फटकार लगाई गई है। वेड को इसलिए फटकार लगाई गई है क्योंकि उन्होंने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ आईपीएल 2022 के 67वें मैच में IPL की आचार संहिता का उल्लंघन किया था। दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें बैंगलोर ने गुजरात को 8 विकेट से पीटकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

वेड को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। वेड ने मुकाबले में 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।

गुजरात टाइटंस की हार पर Hardik Pandya भड़के, बताया मैच न जीत पाने की बड़ी वजह

क्या था मामला

दरअसल, ये मैच में RCB की ओर से ग्लेन मैक्सवेल छठा ओवर लेकर आए, जिनके ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्यू वेड ने स्वीप लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले का मामूली सा किनारा लेकर पैड पर लगी और ऑन साइड की ओर चली गई। मैथ्यू वेड रन दौड़ पड़े, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपील कर दी और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया। 

इसके बाद मैथ्यू वेड ने तुरंत अपना बल्ला दिखाकर डीआरएस की मांग कर दी कि उनका बल्ला गेंद पर लगा है। थर्ड अंपायर ने फुटेज में पाया कि बैट और बॉल का संपर्क हुआ है, लेकिन अल्ट्राएज में देखा तो उसमें कोई हरकत नहीं थी। ऐसे में अंपायर ने बाकी का काम करके उन्हें LBW आउट करार देने का फैसला किया। इसके बाद क्या था मैथ्यू वेड भड़क उठे। मैदान से बाहर जाते समय उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था।

लंबे समय बाद 'विराट' पारी खेलने वाले कोहली ने जानिए क्या कहा

मैथ्यू वेड यहीं नहीं रुके, उन्होंने ड्रेसिंग रूम में जाते समय सबसे पहले तो अपना हेलमेट दे मारा और फिर अपने बल्ले को मेज पर दे मारा। गुजरात की टीम के साथी खिलाड़ियों ने उनको समझाने की कोशिश की और उनको रोका। तब जाकर उनका गुस्सा शांत हुआ। बता दें कि रोहित शर्मा के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ था, जब अल्ट्राएज में गेंद और बल्ले के संपर्क से पहले ही हरकत देखी गई थी। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।