फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम के नए हेड कोच का ऐलान, इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी

इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम के नए हेड कोच का ऐलान, इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सीमित ओवरों की टीम के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। टेस्ट की जिम्मेदारी जहां ब्रेंडन मैकुलम को मिली है, जबकि वनडे और टी20 टीम के कोच मैथ्यू मॉट होंगे।

इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम के नए हेड कोच का ऐलान, इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 02:48 PM

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आज घोषणा की कि बोर्ड ने मैथ्यू मॉट को इंग्लैंड मेन्स व्हाइट-बॉल हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है। 48 वर्षीय मॉट ने चार साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और अगले महीने एम्स्टर्डम में नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से पहले वे टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन, इंग्लैंड के मेन्स क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की, रणनीतिक सलाहकार एंड्रयू स्ट्रॉस और प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट के चयन पैनल ने सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की कि वह प्रतिस्पर्धी साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान भूमिका के लिए सबसे बेहतरीन उम्मीदवार थे। 

मॉट ने 2015 से ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के कोच की जिम्मेदारी संभाली हुई थी। उन्होंने अपने सात वर्षों के कार्यकाल के दौरान ऑस्ट्रेलिया को कई बड़े टूर्नामेंट जिताने में अहम भूमिका निभाई। उनके कोचिंग के नेतृत्व में वुमेंस ऑस्ट्रेलिया टीम ने लगातार ICC T20 विश्व कप, इस साल का ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता है और चार एशेज सीरीज अपने नाम की हैं। मॉट ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार 26 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने में भी मदद की है, जो पुरुषों या महिलाओं के खेल में एक रिकॉर्ड है।

2015 में ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के साथ अपना पद संभालने से पहले मॉट ने न्यू साउथ वेल्स के मुख्य कोच के रूप में काम किया। उनकी कोचिंग में 2009 में चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट में टीम को जीत मिली थी। इसके बाद उन्होंने ग्लैमरगन को ट्रेन किया था। इसके अलावा 2015 आईसीसी मेंस विश्व कप के दौरान वह आयरलैंड के साथ भी सलाहकार के रूप में जुड़े थे। इस तरह इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम और वनडे और टी20 टीम के हेड कोट मैथ्यू मॉट होंगे। 

epaper