फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमैथ्य हेडन भी कोहली के सपोर्ट में, वेस्टइंडीज में होने वाले मुकाबले को लेकर कह दी बड़ी बात

मैथ्य हेडन भी कोहली के सपोर्ट में, वेस्टइंडीज में होने वाले मुकाबले को लेकर कह दी बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कहा है कि किसी भी स्थिति में कोहली एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। कोहली जारी टूर्नामेंट में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके हैं। उन्होंने तीन मैच में पांच रन बनाए

मैथ्य हेडन भी कोहली के सपोर्ट में, वेस्टइंडीज में होने वाले मुकाबले को लेकर कह दी बड़ी बात
virat kohli
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन का मानना है कि विराट कोहली वेस्टइंडीज में होने जा रहे टी20 विश्व कप के सुपर-8 मैचों में फॉर्म में वापसी करेंगे। हेडन ने कहा कि वह किसी भी परिस्थिति में विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। टी20 विश्वकप में भारत का अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को है। भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में लगातार तीन मुकाबले जीते और सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया। भारत ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को मात दी। कनाडा के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ा। अफगानिस्तान की टीम ग्रुप सी में तीन जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर रही। 

मैथ्यू हेडन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''किसी भी स्थिति में कोहली एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। ये (कैरेबियाई) वे स्थान हैं जहां आपको एक पारी बनानी होती है और उन टोटल के बारे में सोचना होता है जो इन विभिन्न स्थानों पर संभव हैं।" विराट कोहली टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। लेकिन जारी टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में उनके आंकड़े काफी खराब है। कोहली ने आयरलैंड के खिलाफ एक रन, पाकिस्तान के खिलाफ चार और अमेरिका के मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। 

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस बने नंबर वन टी20 ऑलराउंडर, मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ा, SKY टॉप पर बरकरार

विश्व कप के शुरू होने से पहले विराट शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने आईपीएल 2024 में काफी रन बटोरे थे। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 741 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए। कोहली ने ऑरेन्ज कैप भी जीता। इस सीजन वह काफी आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। लेकिन टी20 विश्व कप में यह आक्रामक दृष्टिकोण उनके लिए न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की असमान सतहों पर काम नहीं आया। हालांकि दूसरे बल्लेबाज भी इस पिच पर  रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए।