अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvENG: सीरीज जीतने के इरादे से दूसरे वनडे में उतरेगी कोहली ब्रिगेड

शनिवार को होने वाले दूसरे वनडे में भारत की नजर जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने पर हैं। दोनों टीमें दूसरे मैच में लॉर्ड्स मैदान पर आमने-सामने होंगी। 

India vs England odi series (file photo - AFP)

मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में धमाकेदार जीत के साथ आगाज करने वाली भारतीय टीम अब सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए तैयार है। शनिवार को होने वाले दूसरे वनडे में भारत की नजर जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने पर हैं। दोनों टीमें दूसरे मैच में लॉर्ड्स मैदान पर आमने-सामने होंगी। 

इंग्लैंड पहले मैच में कुलदीप यादव, रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली की तिगड़ी के सामने पस्त हो गई थी। पहले कुलदीप ने छह विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रफ्तार को खत्म कर दिया और फिर रोहित की नाबाद 137 और कोहली की 75 रनों की पारी के दम पर भारत ने 269 रनों के लक्ष्य को 40.1 ओवर में हासिल कर लिया। गेंदबाजी में दूसरे मैच में कुलदीप एक बार फिर मेजबान टीम के लिए खतरा रहेंगे। कुलदीप ने इससे पहले टी-20 मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। उनसे निपटना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चुनौती ही रहेगा। 

विराट की हाफसेंचुरी औैर टीम की जीत पर ऐसा था अनुष्का का रिऐक्शन- VIDEO

वहीं कुलदीप के अलावा उनके साथ युजवेंद्र चहल भी मेजबानों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। स्पिन में भारत मजबूत हैं लेकिन पहले मैच में उसके तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभावी नहीं रहे थे। उमेश ने जरूर दो विकेट लिए तो लेकिन वो विकेट आखिरी ओवरों में आए थे। शुरुआती ओवरों में भुवनेश्वर कुमार की कमी कोहली को खली थी। डैब्यू करने वाले सिद्धार्थ कौल काफी महंगे साबित हुए थे।

VIDEOS: बिजली सी फुरती वाले मोहम्मद कैफ के इन 5 'करिश्मों' को आप कभी नहीं भूल सकते

बल्लेबाजी टीम की ताकत है और उसके लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। रोहित और कोहली ने अपनी फॉर्म का परिचय दे दिया है। शिखर धवन ने भी पहले मैच में रोहित के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। वहीं लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या ने बीती टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

विराट कोहली का इशारा, MS DHONI के दो चहेतों पर मंडरा रहा है खतरा!

वहीं अगर इंग्लैंड की बात की जाए तो उसको स्पिन के खिलाफ परेशानी से बाहर निकलना होगा। उसके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी और तूफानी पारियां खेल सकते हैं लेकिन स्पिन के सामने वो भी विफल रहे हैं। जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, कप्तान इयोन मॉर्गन, जोए रूट, बेन स्टोक्स का बल्ला शांत रहा है। यह सभी बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने अपनी काबिलियत को साबित किया है। इन सभी को अपने खेल में सुधार करना होगा। 

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शमार्, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शदूर्ल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार। 

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोए रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वुड।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:match preview of india vs england second one day match at london