DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvsEng: टी20 के बाद वनडे सीरीज फतह करने को तैयार कोहली ब्रिगेड, जानें किसके साथ हैं आंकड़े

इंग्लैंड में खेली जाने वाली ये वनडे सीरीज टीम इंजिया के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि इसे अगले साल (2019) होने वाले वर्ल्ड कप की 'रिहर्सल' माना जा रहा है। अगला विश्व कप ब्रिटेन में होना है।

India vs England ODI series (photo - reuters)

1 / 2India vs England ODI series (photo - reuters)

India vs England ODI series (photo - reuters)

2 / 2India vs England ODI series (photo - reuters)

PreviousNext

पहली बार इंग्लैंड की जमीन पर उन्हें टी20 सीरीज में मात देकर भारतीय टीम, बुलंद हौंसलों के साथ कल से (गुरुवार से) इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत करने जा रही है। इंग्लैंड में खेली जाने वाली ये वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि इसे अगले साल (2019) होने वाले वर्ल्ड कप की 'रिहर्सल' माना जा रहा है। अगला विश्व कप ब्रिटेन में होना है, लिहाजा इस सीरीज से विराट कोहली एंड कंपनी को हालात को आजमाने का सुनहरा मौका मिलेगा।

वनडे में इंग्लैंड का दबदबा कायम
वहीं वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड पिछली द्विपक्षीय सीरीज में आस्ट्रेलिया को 6-0 से हराकर आत्मविश्वास से लबरेज होगी। इंग्लैंड ने पिछले कुछ अर्से में एक दिवसीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है । जोस बटलर, जासन रॉय, एलेक्स हेल्स, जानी बेयरस्टो और इयोन मॉर्गन फॉर्म में हैं और बेन स्टोक्स के रहते टीम काफी मजबूत लग रही है। 2015 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने 69 में से 46 वनडे मैच जीते हैं। हालांकि जनवरी 2017 में भारत ने इंग्लैंड को द्विपक्षीय सीरीज में हराया था। 

टेस्ट के बाद ODI में भी नंबर-1 हो जाएगी टीम इंडिया, अगर हो गया कुछ ऐसा

INDvENG ODI सीरीज: परफेक्ट-10 का भारत के पास शानदार मौका, इनसे रहना होगा सावधान

क्या बदलेगी कोहली की बैटिंग पोजिशन? 
के एल राहुल के उम्दा फॉर्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतर सकते हैं। राहुल ने आयरलैंड के खिलाफ 70 और पहले टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाये थे। शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे जबकि राहुल तीसरे नंबर पर उतरेंगे। यही बल्लेबाजी क्रम रहने पर कोहली को चौथे नंबर पर उतरना होगा। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जो अंतिम एकादश में जगह पा सकते हैं। अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में सिद्धार्थ कौल या शरदुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार कमर में जकड़न से उबरने पर उमेश यादव के साथ नयी गेंद संभालेंगे।

ऑफशोल्डर ड्रेस में सारा तेंदुलकर लगती हैं बेहद खूबसूरत, देखें 10 तस्वीरें...

इंग्लैंड के रनों के अंबार को रोकना चुनौती
12 जुलाई को खेला जाने वाला पहला वनडे ट्रेंट ब्रिज मैदान पर होगा। आपको याद दिला दें कि कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड ने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर (481/6) खड़ा किया था। इसके बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीती जिसके बाद से टीम के हौसले बुलंद हैं। आईपीएल के स्टार रहे बटलर उस लय को भारत के खिलाफ भी कायम रखना चाहेंगे। वहीं जासन पावरप्ले का फायदा उठाना बखूबी जानते हैं। मध्यक्रम में टेस्ट कप्तान रूट और वनडे कप्तान मोर्गन होंगे। इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप के बाद से 69 मैचों में से 31 बार 300 से अधिक का स्कोर बनाया है जिसमें से 23 मैच जीते हैं । इनमें से 11 मैचों में उसने 350 से अधिक और तीन में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:match preview- india starts three match one day series against england on 12th july