DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: दो दिग्गज टीमों AUS-NZ का होगा मुकाबला, तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम

आईसीसी चैंपिसयंस ट्रॉफी 2017, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच, क्रिकेट स्कोर, जोस हाजलेवुड, पैट कमिंस

क्रिकेट की दो दिग्गज टीमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शुक्रवार को चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे मैच में मुकाबला करेंगी। दोनों टीमें इस बड़े टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत करना चाहेंगी।

ऑस्ट्रेलिया इस मैच में जोस हाजलेवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जैम्स पैटिंसन को मैदान में उतार सकती है। वहीं न्यूजीलैंड के पास भी ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी के रूप में दो अच्छे तेज गेंदबाज हैं। दोनों टीमों के पास अच्छे तेज गेंदबाज होते हुए इस मैच में बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है।

ऐसे में यह मुकाबला तेज गेंदबाजों के बीच हो सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के साथ जारी विवाद को परे रखते हुए ऑस्ट्रेलिया इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम लंबे अर्से के बाद एकदिवसीय मैच खेलेगी। बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। उसके पास मार्कस स्टोइनिस और जॉन हेस्टिंग्स के रूप में दो अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी: कप्तान कोहली का फुटा गुस्सा, प्रैक्टिस के दौरान छोड़ा मैदान

अच्छे गेंदबाज और हरफनमौला खिलाड़ियों के रहते हुए वह न्यूजीलैंड के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है। बल्लेबाजी में उसे एक परेशानी ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन में से किसी एक को चुनने में आ सकती है।
 
2013 में हुई पिछली चैम्पियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसे पहले मैच में ही इंग्लैंड के हाथों मात खानी पड़ी थी। इसके बाद वह ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी। टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ इस बार पिछली असफलता को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ना चाहते हैं।

मैच से पहले स्मिथ ने कहा, 'हम इस टूर्नामेंट पर ध्यान दे रहे हैं। यह बड़ा टूर्नामेंट है जिसे हम जीतना चाहते हैं। इसलिए मेरा ध्यान मैच पर है।' ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों के बीच हुए आखिरी 10 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने नौ में जीत हासिल की है। हालांकि वह किवी टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे।

वहीं किवी टीम की बल्लेबाजी फॉर्म में है। आखिरी अभ्यास मैच में उसके बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ 357 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया था। अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, कप्तान केन विलियमसन, टॉम लाथम, रास टेलर के रूप में उसके पास अच्छे बल्लेबाज हैं। वहीं कोरी एंडरसन के रूप में शानदार हरफनमौला खिलाड़ी।

भारतीय कोच मुकाबला: सहवाग, मूडी और रिचर्ड के बीच इनका पलड़ा होगा भारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:match preview ICC Champions Trophy 2017 Australia vs New Zealand