फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल्स के लिए अंपायर और मैच रेफरी हुए फाइनल, ये दो भारतीय भी हैं हिस्सा

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल्स के लिए अंपायर और मैच रेफरी हुए फाइनल, ये दो भारतीय भी हैं हिस्सा

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल्स के लिए अंपायर और मैच रेफरी का ऐलान हो गया है, जो दोनों नॉकआउट मैचों में मैदान पर होंगे। इनमें दो भारतीय हैं, जो दूसरे मुकाबले का हिस्सा बनने वाले हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल्स के लिए अंपायर और मैच रेफरी हुए फाइनल, ये दो भारतीय भी हैं हिस्सा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दोनों सेमीफाइनल मैचों के लिए आईसीसी ने मैच ऑफिशियल्स का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने अंपायर और मैच रेफरी के नाम फाइनल कर दिए हैं। भारत का मुकाबला पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड से है, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की भिड़ंत पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा। साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में दो भारतीय भी मैच ऑफिशियल्स होंगे, जिनमें एक अंपायर और एक मैच रेफरी है। 
     
रॉड टकर भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के दौरान अपने 100वें वनडे मैच अंपायरिंग करते नजर आएंगे। मेजबान भारत और 2019 उपविजेता के बीच मुंबई में होने वाले मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया के रॉड टकर और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ ऑन-फील्ड अंपायर होंगे। टकर 2009 से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग कर रहे हैं। इस मैच में थर्ड अंपायर जोएल विल्सन और चौथे अंपायर एडरियन होल्डस्टॉक होंगे और मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट होंगे।  

मोहम्मद आमिर और अब्दुल रज्जाक ने रमीज राजा को घेरा, बोले- सिस्टम का मतलब वह खुद हैं, वह वहां...

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत का भी एक अंपायर मैदान में होगा। जी हां, नितिन मेनन रिचर्ड कैटलबोरो के साथ साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में अंपायरिंग करेंगे। वहीं, तीसरे अंपायर क्रिस गैफनी होंगे और चौथे अंपायर की भूमिका में माइकल गॉफ होंगे और भारत के जवागल श्रीनाथ मैच रेफरी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। पिछली बार रिचर्ड कैटलबोरो भारत बनाम न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच का हिस्सा थे। इस बार वे दूसरे मैच में अंपायरिंग करेंगे। 

सेमीफाइनल के लिए मैच ऑफिशियल्स:

सेमीफाइनल 1: भारत बनाम न्यूजीलैंड, बुधवार 15 नवंबर, मुंबई

मैदानी अंपायर: रिचर्ड इलिंगवर्थ और रॉड टकर
तीसरा अंपायर: जोएल विल्सन
चौथा अंपायर: एड्रियन होल्डस्टॉक
मैच रेफरी: एंडी पायक्रॉफ्ट

सेमीफाइनल 2: ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, गुरुवार 16 नवंबर, कोलकाता

मैदानी अंपायर: रिचर्ड कैटलबोरो और नितिन मेनन
तीसरा अंपायर: क्रिस गैफनी
चौथा अंपायर: माइकल गॉफ
मैच रेफरी: जवागल श्रीनाथ