Marylebone Cricket Club to review overthrow rules after the ICC Cricket World Cup 2019 final controversy - विश्व कप फाइनल की घटना के बाद ओवरथ्रो नियम की समीक्षा करेगा एमसीसी DA Image
14 नबम्बर, 2019|7:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप फाइनल की घटना के बाद ओवरथ्रो नियम की समीक्षा करेगा एमसीसी

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप के फाइनल में हुए ओवरथ्रो विवाद के बाद क्रिकेट कानूनों की संस्था संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) इस नियम की समीक्षा कर सकती है।

ben stokes and martin guptill jpg

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप के फाइनल में हुए ओवरथ्रो विवाद के बाद क्रिकेट कानूनों की संस्था संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) इस नियम की समीक्षा कर सकती है। 'द संडे टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एमसीसी में एक विचार है कि जब अगली बार खेल के नियमों की समीक्षा हो तो ओवरथ्रो के नियमों पर ध्यान दिया जाए, जो इसकी उप-समिति की जिम्मेदारी है। फाइनल में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में ओवरथ्रो से छह रन मिले। मार्टिन गुप्टिल का थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर सीमा रेखा के पार चला गया था। इंग्लैंड ने मैच टाई कराया और फिर सुपर ओवर भी टाई छूटा जिसके बाद 'बाउंड्री गिनती की गई और इंग्लैंड चैंपियन बन गया।

Read Also: वर्ल्ड कप जीतने के बाद बोले इंग्लैंड के कप्तान, इस तरह जीतना सही नहीं था

कुमार धर्मसेना और मारियास इरैसमस ने लिया था फैसला
श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और अब आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के अंपायर मारियास इरैसमस विश्व कप फाइनल मुकाबले में मैदानी अंपायर थे। कुमार धर्मसेना और इरैसमस ने ही इंग्लैंड को छह रन दिए थे। हालांकि आईसीसी के पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने कहा था कि यह बहुत खराब फैसला था। इंग्लैंड को पांच रन दिए जाने चाहिए थे छह रन नहीं। यह घटना मैच के अंतिम ओवर में हुई। टीवी रीप्ले से साफ लग रहा था कि आदिल राशिद और स्टोक्स ने तब दूसरा रन पूरा नहीं किया था जब गुप्टिल ने थ्रो किया था। लेकिन मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और मारियास इरैसमस ने इंग्लैंड के खाते में छह रन जोड़ दिए। चार रन बाउंड्री के तथा दो रन जो बल्लेबाजों ने दौड़कर लिए थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Marylebone Cricket Club to review overthrow rules after the ICC Cricket World Cup 2019 final controversy