फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMCC SURVEY: वनडे और टी20 नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट है 86% फैंस की पहली पसंद

MCC SURVEY: वनडे और टी20 नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट है 86% फैंस की पहली पसंद

क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने एक सर्वेक्षण के बाद आए नतीजों की घोषणा करते हुए बताया है कि 86 प्रतिशत क्रिकेट प्रशंसक सीमित ओवर की तुलना में टेस्ट मैच देखना पसंद...

MCC SURVEY: वनडे और टी20 नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट है 86% फैंस की पहली पसंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Sat, 09 Mar 2019 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने एक सर्वेक्षण के बाद आए नतीजों की घोषणा करते हुए बताया है कि 86 प्रतिशत क्रिकेट प्रशंसक सीमित ओवर की तुलना में टेस्ट मैच देखना पसंद करते हैं। एमसीसी ने 'एमसीसी टेस्ट क्रिकेट सर्वे' कराया जिसमें 100 देशों के करीब 13,000 प्रशंसकों ने हिस्सा लिया। गौरतलब है कि बीते दिनों में इस बात पर चर्चा होती रही है कि टेस्ट क्रिकेट के प्रति फैंस का लगाव धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और इसके लिए कुछ ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है।

Read Also: टेस्ट क्रिकेट खत्म नहीं हो रहा, इसे थोड़ा बढ़ावा देने की जरूरत:ICC CEO

आईसीसी के सर्वे में भी 70 प्रतिशत लोगों ने टेस्ट क्रिकेट को बताया था पहली पसंद
सर्वे में शामिल प्रतिभागियों में से 86 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे खेल के पांच दिवसीय प्रारूप को देखने को तरजीह देंगे जिसके बाद एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय, ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू टी20 का नंबर आता है। एमसीसी ने कहा, 'यह शानदार है कि टेस्ट क्रिकेट प्रशंसकों को सबसे ज्यादा पसंद आता है।' पिछले साल भी आईसीसी ने एक और सर्वे कराया था जिसमें (19,000 प्रतिभागियों में से) करीब 70 प्रतिशत ने टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया था। इस सर्वे के बाद क्रिकेटर्स सीमित ओवरों की बजाए टेस्ट क्रिकेट मो तरजीह देने के लिए प्रेरित होंगे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें