DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपियर वनडे : गुप्टिल का शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

Martin Guptill plays during the second one day international between India and New Zealand.(AP)

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के नाबाद 117 रनों की दमदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने मेहमान टीम को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। गुप्टिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पांच के कुल योग पर ही तमिम इकबाल (5) का विकेट खो दिया। उन्हें ट्रेंट बाउल्ट ने आउट किया। तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिटन दास (1) को पेवलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया।  इसके बाद, बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और उसने 100 रनों के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए। 

वर्ल्ड कप के बाद रिटायर होंगे धौनी? MSK प्रसाद ने दिया ये जवाब

मेहदी हसन मिराज (26) के रूप में बांग्लादेश ने 131 रनों के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया। उन्हें स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी। मोहम्मद मिथुन ने मोहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े। सैफुद्दीन (41) के रूप में बांग्लादेश ने अपना आठवां विकेट गंवाया। उन्हें सेंटनर ने ही पवेलियन वापस भेजा। 

मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। उन्हें 62 के निजी स्कोर पर लॉकी फग्यूर्सन ने आउट किया। कप्तान मशरफे मुर्तजा नौ रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही। पहले विकेट के लिए गुप्टिल ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 1०3 रन जोड़े। निकोल्स को 53 के निजी स्कोर पर पेवलियन वापस भेजकर मिराज ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया। कप्तान केन विलियम्सन (11) अधिक समय तक क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें महमुदुल्लाह ने आउट किया। इसके बाद, गुप्टिल ने अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 45) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बोले- इस वर्ल्ड कप में धो सकते हैं कलंक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Martin Guptill hits form as New Zealand outclass Bangladesh in first ODI