DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsBAN: गप्टिल का लगातार दूसरा शतक, न्यूजीलैंड ने बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

मार्टिन गप्टिल के लगातार दूसरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने शनिवार को बांग्लादेश को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

Martin Guptill.jpg

सलामी बल्लेबाजी मार्टिन गप्टिल के लगातार दूसरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने शनिवार को बांग्लादेश को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज मे 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले वनडे मैच में भी मेजबान टीम ने 8 विकेट से ही जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवरों में 226 रनों पर सिमट गई, जिसे मेजबान टीम ने 2 विकेट खोकर 36.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। गप्टिल को 118 रनों की पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। मैच में बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही और ऊपरी क्रम में कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली।

Read Also: INDvsAUS: सहवाग और मैथ्यू हेडन के बीच छिड़ा विज्ञापन युद्ध, देखें VIDEO 

बांग्लादेश के लिए सिर्फ मिथुन ने खेली अर्धशतकीय पारी
मेहमान टीम ने 100 रनों के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 5 और लिटन दास ने केवल 1 रन बनाया। मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने मेहमान टीम को यह शुरुआती झटके दिए। मुशफिकुर रहीम (24), सौम्य सरकार (22) और महमुदुल्लाह (7) भी बल्ले से बड़ा योगदान नहीं दे पाए। पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में मोहम्मद मिथुन ने पारी को संभाला और सब्बीर रहमान के साथ मिलकर 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 के पार ले गए। 57 के निजी स्कोर पर मिथुन को टॉड एस्टल ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद, रहमान (43) ने बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 206 के कुल योग पर वह भी आउट हो गए।

Read Also: पुलवामा आतंकी हमला: 'क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया' ने ढकी इमरान खान की तस्वीर

मार्टिन गप्टिल ने लगातार दूसरे वनडे मैच में जड़ा शतक
फग्युर्सन ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। जबकि जेम्स नीशम और एस्टल को भी 2-2 विकेट मिले। बोल्ट, हेनरी और कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट लिया।जवाब में न्यूजीलैंड को पहला झटका 45 के स्कोर पर लगा जब हेनरी निकोल्स 14 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, गप्टिल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर 143 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। गप्टिल ने अपनी पारी में सिर्फ 88 गेंद खेली, जिसमें 14 चौके और चार छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद विलियमसन ने रॉस टेलर के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को आसानी से जीत दिला दी। विलियमसन 65 और टेलर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से दोनों विकेट मुस्ताफिजुर रहमान ने चटकाए।

Read Also: ईरानी कप: विदर्भ क्रिकेट टीम ने शहीदों के नाम की 10 लाख रुपए की पुरस्कार राशि

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Martin Guptill consecutive hundred helps New Zealand to take decisive lead against Bangladesh in three matches ODI Series