फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए मार्क वुड; जानें वजह

PAK vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए मार्क वुड; जानें वजह

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टी टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने की।

PAK vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए मार्क वुड; जानें वजह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Nov 2022 04:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से पहले मेहमान टीम इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टी टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 1 दिसंबर से शुरू होगा। 2005 के बाद इंग्लिश टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है।

हार्दिक पांड्या ने शेयर किया धोनी की प्राइवेट पार्टी का UNSEEN VIDEO, ठुमके लगाते नजर आए माही

मैक्कुलम ने बताया कि 'चोट के कारण मार्क वुड पहले टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाएंगे। हमें उम्मीद है कि वह दूसरे टेस्ट के लिए तैयार रहेंगे। अन्यथा, हमारे पास चुनने के लिए पूरी टीम है।'

मार्क वुड को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान कूल्हे पर चोट लगी थी जिसकी वजह से वह भारत के खिलाफ सेमीफाइनल और पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी मुकाबला नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम ने आबू धाबी में प्रैक्टिस सेशन भी किए, मगर यहां भी वुड नजर नहीं आए।

ऋतुराज गायकवाड़ से पहले ये भारतीय लगा चुका है एक ओवर में 7 बाउंड्री, नाम जानकर आप हो जाएंगे हैरान

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड ने आबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप आयोजित किया जिसमें मार्क वुड के अलावा हैरी ब्रुक्स नहीं दिखे। इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।

टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा 'हमने ब्रूक और वुड को घर पर समय बिताने देने का फैसला किया। हमने महसूस किया कि उनकी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए घर पर एक सप्ताह उनके लिए फायदेमंद होगा। जाहिर तौर पर वुड के बाहर जाकर रिहैब करने से बेहतर होगा कि वह घर में बीवी बच्चों के साथ रहे और रिहैब करें। मेरा उनके साथ ज्यादा संपर्क नहीं हुआ।'

बता दें, पहला टेस्ट मैच 1 से 5 दिसंबर, दूसरा 9 से 13 दिसंबर, तीसरा 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाना है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अभी तक पाकिस्तान में कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं, जबकि चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और बाकी 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।